इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस नेताओं ने मार्च निकाला

नई दिल्ली, । कांग्रेस नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर इस बार मार्च निकालकर इंदिरा गांधी को याद किया। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इंदिरा गांधी मेमोरियल जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में सोमवार को कांग्रेस नेताओं ने पार्टी मुख्यालय से इंदिरा गांधी मेमोरियल तक मार्च निकाला गया। इस मार्च में कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा और अहमद पटेल समेत कई बड़े नेता शामिल हुए।
दरअसल शक्ति स्थल पर हर साल होने होने वाला स्मरणोत्सव कार्यक्रम इस साल नहीं आयोजित किया गया क्योंकि शक्ति स्थल बर्ड फ्लू की वजह से बंद किया गया है। इस मौके पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर आपत्ति जताई है, जिसमें रविवार को श्मन की बात में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि इंदिरा गांधी की मौत के बाद सरदार पटेल की जयंती के दिन हजारों सरदारों को मौत के घाट उतारा गया।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने सोमवार को कहा, फ्कांग्रेस के अंदर इंदिरा गांधी या सरदार पटेल को लेकर कोई विभाजन नहीं है।फ् उन्होंने कहा कि मोदी सरकार समाज को बांट रही है। शर्मा ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री मोदी 84 के दंगों की बात कर रहे हैं, तो वो 2002 के गुजरात दंगों को भी याद रखें।