एफसी बेंगलुरु ने पूरे देश को गौरवान्वित किया है: प्रफुल्ल पटेल

नई दिल्ली । दोहा में आयोजित हुए एएफसी कप के फाइनल में पहुंचने पर भारतीय पफुटबाॅल क्लब एफसी बेंगलुरु की तारीफ करते हुए एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि क्लब में पूरे देश को गौरवान्वित किया है। क्लब भले ही खिताब जीतने में सफल नहीं हो सका, लेकिन खिलाड़ियों ने हमें खुशी का मौका जरूर दिया। बता दें कि एएफसी पफुटबाॅल कप के आखिरी मुकाबले में इराक के एयर पफोर्स क्लब ने बेंगलूरू एफसी को 0-1 से हरा दिया। इस तरह से बेंगलूरू एफसी कोई एशियाई खिताब जीतने वाला पहला भारतीय फुटबाॅल क्लब बनने से चूक गया।
पफीपफा क्षेत्रीय विकास कार्यालय के शाजी प्रभाकरन की पुस्तक फ्बैक टू द रूट्सय्के विमोचन के मौके पर यहां  प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि कोई भी भारतीय क्लब इसके पहले एएपफसी कप के फाइनल में नहीं पहुंचा था, लेकिन इस क्लब ने यह कारनामा करके एक इतिहास बना दिया।
उन्होंने कहा कि खिताबी मुकाबला देखने के लिए 50 से अधिक प्रशंसकों ने अपने स्वयं के पैसे खर्च कर भारत से दोहा के लिए उड़ान भरी थी। इससे पहले यह कभी नहीं हुआ। वर्तमान में भारतीय फुटबाॅल धीरे धीरे आगे बढ़ रहा है और हमें उम्मीद है कि आगे भी ऐसे पल आते रहेंगे।