इंदौर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट: ब्रिटिश दल का प्रतिनिधित्व करेंगे भारतीय मूल के मंत्री आलोक शर्मा

नई दिल्ली । इंदौर में हो रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में ब्रिटिश बिजनेस प्रतिनिधियों का एक बड़ा दल भारत आ रहा है। 28 अलग-अलग सेक्टर की कंपनियों के प्रतिनिधियों के इस दल का प्रतिनिधित्व भारतीय मूल के ब्रिटिश मंत्री आलोक शर्मा करेंगें। शर्मा, ब्रिटिश सरकार में फॉर्रेन एंड कॉमनवेल्थ (एशिया एवं प्रशांत) मिनिस्टर हैं।
नई दिल्ली में मौजूद ब्रिटिश हाई कमीशन ने बताया कि 22-23 अक्टूबर, 2016 को मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हो रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 28 सेक्टर की ब्रिटिश कंपनियों के प्रतिनिधि आ रहे हैं। इस पर भारतीय मूल के ब्रिटिश मंत्री आलोक वर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश भारत के तेजी से विकसित होते राज्यों में से है, और यूके लंबे समय से मध्यप्रदेश में विभिन्न परियोजनाओं के लिए सहायता प्रदान करता रहा है। इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए भारत- यूके की आपसी साझेदारी और मजबूत होगी।
ब्रिटिश मिनिस्टर इंदौर की ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में उद्घाटन भाषण देंगे। साथ ही वो मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान से भी मुलाकात करेंगें। यूके साल 1999 से मध्यप्रदेश में डिएफआईडी (डिपाटर्मेंट फॉर इंटरनेशनल डेवेल्पमेंट) के जरिए निवेश कर रहा है, खासकर प्रशासन नवोन्मेष, स्वास्थ्य, पोषण, ग्रामीण जीवन की बेहतरी, शहरी विकास, वित्तीय सेवाएं और सामाजिक जीवन में सहायता से जुड़ी परियोजनाओं में बड़े पैमाने पर मदद करता आ रहा है।