यूट्यूब में भी मैसेजिंग सेवा शुरू, देखिए विडियो

Youtube

एक साल से अधिक समय तक परीक्षण के बाद आखिरकार यूट्यूब ने सभी यूजर्स के लिए मैसेजिंग की सुविधा शुरू कर दिया है। यूट्यूब ने एंड्रायड और आईओएस डिवाइसेज के लिए अपनी एप्लिकेशन वीडियो शेयर करने की सुविधा के साथ अपडेट किया है जो लोगों को निजी विंडो चैट की सुविधा प्रदान करती है। कंपनी के अनुसार इस अपडेट का उद्देश्य असानी से शेयर, फास्ट और फोन यूजर्स के लिए अधिक मनोरंजक बनाना है।
जरा इसे भी पढ़ें : झटका! अब Youtube से नहीं कमा सकेंगे आसानी से पैसा, पॉलिसी में हुआ बदलाव

YouTube Messaging
इस अपडेट के बाद यूजर्स अपने दोस्तों के साथ वीडियो को एक लिंक के माध्यम से शेयर कर सकेंगे जबकि तीस व्यक्तियों से मिलकर ग्रुप भी कॉन्फिगरेशन दिया जा सकेगा। जो वीडियो शेयर की जाएगी वह मैसेजिंग विंडो के अंदर ही प्ले किया जा सकेंगा जबकि टेक्ट और ईमोजी के साथ व्यक्तिगत संदेशों को लाईक भी किया जा सकेगा। आसान शब्दों में यूट्यूब फेसबुक मैसेंजर जैसा बनने वाली है जिसमें ऐप के अंदर रहते हुए लोगों से चैट भी किया जा सकेगा जबकि वीडियो भी शेयर किया जा सकेंगा।
जरा इसे भी पढ़ें : वाट्स ऐप में फेसबुक के दिलचस्प फीचर की जांच


यूट्यूब को उम्मीद है कि मैसेजिंग के साथ यूजर्स को इस ऐप पर बिताए जाने वाला समय अधिक बढ़ेगा और वे अन्य प्रतिद्धंदी नेटवर्क जैसे ट्विटर, स्नैपचैट और फेसबुक की तुलना में गूगल इस एप्लीकेशन को प्राथमिकता देगी। गौरतलब है कि इस समय हर महीने डेढ़ अरब से अधिक लोग यूट्यूब एप्लीकेशन उपयोग करते हैं जबकि यूट्यूब के माध्यम से ही गूगल शोसल नेटवर्क की दुनिया में कदम रखना चाहता है, जो अभी तक इसे विफलता का सामना करना पड़ा है। यूट्यूब से इस सुविधा का परीक्षण पिछले साल मई से की जा रही थी लेकिन अब यह प्रत्येक के लिए उपलब्ध है।
जरा इसे भी पढ़ें : फेसबुक ने चुपचाप शुरू की ये शानदार सुविधा लिजिए इसके मजे