योगी आदित्यनाथ के पिता दिल्ली एम्स रेफर

Yogi adityanath ke pita
Yogi adityanath ke pita दिल्ली एम्स रेफर

देहरादून। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता (Yogi adityanath ke pita) आनंद सिंह बिष्ट को हिमालयन अस्तपाल जौलीग्रांट (देहरादून) से इलाज के लिए दिल्ली एम्स रेफर कर दिया है। उनकी हालत को देखते हुए देहरादून के डॉक्टरों की टीम ने यह फैसला लिया। हिमालयन हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वाई एस बिष्ट ने बताया कि 12 मार्च को जब सीएम योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट को यहां लाया गया था तो उन्हें गैस्ट्रो इंटाइटिस की शिकायत थी। ये परेशानी उनकी ठीक हो गयी है।

आज सुबह उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जानी थी, लेकिन सुबह घर भेजने से पहले डॉक्टर ने जब उनका रिव्यू किया तो पाया कि उनके आंतों में कुछ परेशानी है। उनके अस्पताल के गैस्ट्रो सर्जन शहर से बाहर हैं, ऐसे में उन्हें विशेषज्ञों की देखरेख में दिल्ली एम्स रेफर करने का फैसला लिया गया। सुबह सीएम त्रिवेंद्र रावत के कहने पर राजकीय दून मेडिकल कॉलेज के डॉ. विपुल कंडवाल भी सुबह योगी के पिता का चेकअप करने जौलीग्रांट अस्पताल पहुंचे थे।

 Anand singh bisht Father of Yogi adityanath

डॉ. कंडवाल ने भी सीएम योगी के पिता को दिल्ली एम्स हॉस्पिटल के लिए भेजने सलाह दी है। ऐसे में उन्हें इलाज के लिए दिल्ली एम्स रेफर कर दिया गया है। देहरादून के एक डॉक्टर भी उनके साथ जाएंगे। वहीं दिल्ली एम्स में इसकी सूचना दे दी गयी है, ताकि वहां कोई दिक्कत न पेश आए। बता दें कि 12 मार्च को आनंद सिंह बिष्ट को पौड़ी से रेफर कर हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में भर्ती कराया गया था।

उन्हें शुरुआत में डिहाइड्रेशन की शिकायत थी। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का मूलगांव उत्तराखंड के यमकेश्वर विकासखंड का पंचूर है। योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर पद से 1991 में रिटायर होने के बाद से अपने गांव में ही रहते हैं।

जरा इसे भी पढ़ें : जानिए असल में किसका सपना था लखनऊ मेट्रो सेवा, योगी, अखिलेश या फिर किसी ओर का
जरा इसे भी पढ़ें : भोर में तीन बजे जागने वाले योगी रात के 11 बजे चले जाते हैं बिस्तर पर, जानिए दैनिक रूटीन के बारे में