उत्तराखंड में कौन खा गया 200 मृत किसानों का पैसा

Who ate the money of 200 dead farmers in Uttarakhand?

प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना को कौन लगा रहा है बट्टा ?
आरटीआई में हुआ बड़ा खुलासा, कृषि मंत्री की विधानसभा में मारा गया किसानों का पैसा
उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने प्रेस वार्ता कर रखे फर्जीवाड़े के साक्ष्य और सबूत

देहरादून। Who ate the money of 200 dead farmers in Uttarakhand? राज्य में प्रधान मंत्री कृषि सिंचाई योजना में हुए बड़े घोटाले पर उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने प्रेस वार्ता कर बड़ा खुलासा किया है। दसौनी ने कहा की ’उत्तराखंड में अब तक के सबसे अजीबो-गरीब घोटाले की बानगी हैं की  राजधानी देहरादून में विभागीय मंत्री के नाक के नीचे उनकी विधानसभा में  इतने बड़े घोटाले को अंजाम दिया गया है ।

प्रदेश कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा माहरा दसौनी ने गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए राज्य में प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में हुए घोटालों का पर्दाफाश कर निम्न बिन्दुओं की ओर पत्रकारों का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि राज्य में प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में आपसी मिली भगत से 1.5 करोड़ खा गए अधिकारी और निजी कंपनी। दसौनी नी ने आरोप लगाया कि विभागीय मंत्री की विधानसभा में इस बड़े कारनामों को अंजाम दिया गया है और यह बिना मंत्री के संरक्षण या सांठ  गांठ के संभव नहीं है।

दसौनी ने बताया की सूचना के  अधिकार में मिली जानकारी के अनुसार 200 मृत किसानों के अधिकारों पर डाला गया डाका, फर्जी साइन कर निकाल लिए पैसे। दसौनी ने बताया कि 2022-23 के वित्तीय वर्ष 31 मार्च को खत्म होने से पहले 28 मार्च 2023को एक ही मोहर और एक ही दिन 200 खातों में डेढ़ करोड़ रुपया ट्रांसफर कर दिया गया।

दसौनी के  अनुसार मृत किसानो के भी कर दिए गए साइन,और तो और  अनपढ़ महिला है लेकिन सत्यापन पर अंग्रेजी में साइन? एक ही दिन में 200 किसानों का सत्यापन, एक ही वकील की मुहर, सत्यापन का एक भी फोटो मौजूद नही जबकि नियमानुसार फील्ड में जाकर करना होता हैं सत्यापन किसानों के घर पानी नहीं हैं लेकिन लाखो के पाइप और फुव्वारे फेंक गए अधिकारी।

कृषि विभाग के विधानसभा, ब्लॉक और न्यायपंचयात स्तर के अधिकारियों और निजी कंपनी की मिलीभगत का मामला। मामले में 4 से 6 अलग अलग कंपनियों की संलिप्तता, सभी कंपनियां एक ही व्यक्ति या रिश्तेदारों की होने की संभावना। मामला पूरी तरह से विभागीय मंत्री की विधानसभा से जुड़ा हैं उसके बावजूद भी कोई कार्यवाही नही, क्या मंत्री की शह पर सब हुआ है।

दसोनी ने प्रदेश के मुखिया का आह्वान करते हुए कहा कि यदि मुख्यमंत्री धामी स्वयं को भ्रष्टाचार पर चोट करने वाला और जीरो टॉलरेंस का मुख्यमंत्री कहते हैं तो उन्हें चुनौती है कि प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना की सच्चाई प्रदेश की जनता के सामने रखें ,उसमें किस तरह से पैसे की बंदर बाट हो रही है और किसानों के अधिकार और हक का पैसा मारा जा रहा है इसको जनता के सामने रखें।

दसौनी ने यह भी कहा कि जो भी मंत्री विधायक या अधिकारी गरीब किसानों के हक् का पैसा या निवाला खा रहे हैं उनका जमीर किस हद तक मर चुका होगा इसका अंदाजा लगाया जा सकता है दसौनी ने कहा की क्योंकि योजना का नाम प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना है इसलिए डबल इंजन के मंत्री और विधायक किस तरह से प्रधानमंत्री के नाम पर बट्टा लगा रहे हैं यह प्रधानमंत्री कार्यालय को संज्ञान लेना चाहिए।

अपने संवेदनहीन और निकृष्ट बयान के लिए प्रदेश के युवाओं से माफी मांगे भाजपा नेता : गरिमा मेहरा दसौनी
भाजपा लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन करने पर उतारू : गरिमा दसौनी
कांग्रेस ने भाजपा प्रदेश प्रभारी को आड़े हाथों लिया