न करे इस यौन क्रिया का प्रयोग नहीं तो हो जायेंगे बांझपन का शिकार

Victim of infertility
Victim of infertility
Loading...

लंदन। Victim of infertility अश्लील फिल्मों से प्रभावित कुछ ऐसे निंग आदमियत श्रमिकों, महिलाओं में भी हैं जो यौन क्रिया में मुंह का उपयोग भी करते हैं। अब विश्व स्वास्थ्य संगठन ने यह शर्मनाक यौन क्रिया करने वालों के लिए खतरनाक चेतावनी जारी कर दी है।

ब्रिटिश प्रसारण संस्था की रिपोर्ट के अनुसार विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञों ने कहा है कि यौन क्रिया में मुंह का उपयोग करने के लिए खतरनाक प्रकार का बैक्टीरिया सीधे मनुष्य के अंदर चले जाते हैं जो कामोत्तेजना Gonorrhoea नामक बीमारी का कारण बनते हैं।

जब कोई व्यक्ति इस रोग से पीड़ित हो जाता है तो उसका इलाज बेहद मुश्किल होता है। कुछ मामलों में तो यह लाइलाज है। इस गंदी यौन क्रिया के दौरान मनुष्य के अंदर स्थानांतरित होने वाली संक्रमण में एंटीबायोटिक दवाओं के खिलाफ भयंकर प्रतिरोध पैदा हो रही है और यह क्रमिक लाइलाज होती जा रही है।’
husband and wife in love

बांझपन का बड़ा कारण बन रहा

विशेषज्ञों का कहना था कि इस तरह से यौन क्रिया करने से मानव शरीर में जाने वाले बैक्टीरिया इंसानों में बांझपन का भी बड़ा कारण बन रहे हैं। दरअसल इतना गंभीर हो चुका है कि दुनिया में हर साल 7 करोड़ 80 लाख लोग इस शर्मनाक यौन प्रक्रिया के कारण फैलने वाली बीमारियों से पीड़ित हो रहे हैं और यही बीमारियां दुनिया में बांझपन की संख्या की भी बड़ी वजह हैं।

रिपोर्ट के अनुसार इस शोध के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञों ने 77 देशों से इन बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए डेटा प्राप्त करके उसका विश्लेषण किया है, जिससे साबित हुआ है  कि Gonorrhoeaa और अन्य इस तरह से फैलने वाली बीमारियां तेजी से लाइलाज होती जा रही हैं।

आरगनाईजेशन की स्पेशलिस डाॅक्टर टयूडोरा वी (Dr Teodora Wi) का कहना था कि जापान, फ्रांस और स्पेन से Gonorrnoea तीन मामले ऐसे सामने आए जिनमें इस रोग लाइलाज हो चुका था। यह बीमारी फैलाने वाले बैक्टीरिया बहुत शातिर हैं। जब भी उनके उन्मूलन के लिए कोई नई एंटीबायोटिक दवाओं लाई जाती हैं यह उनके खिलाफ भी अपने अंदर प्रतिरोध पैदा कर लेते हैं।’

जरा इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.