गुरुवार को शहर रहेगा जाम , वैकल्पिक मार्गों का करे प्रयोग

Traffic diverted
गुरुवार को शहर रहेगा जाम , वैकल्पिक मार्गों का करे प्रयोग Traffic diverted

देहरादून । झंडा जी मेले की नगर परिक्रमा शोभायात्रा के चलते गुरुवार को शहर का ट्रैफिक कई जगह डायवर्ट रहेगा। दरबार साहिब से सुबह 9:30 बजे शुरू होने वाली नगर परिक्रमा का समापन शाम करीब तीन बजे होगा। यात्रा से जुड़े रूटों पर पुलिस ट्रैफिक डायवर्ट (Traffic diverted) करेगी। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि शोभायात्रा के दौरान जाम से बचने के लिए लोग चौपहिया के बजाए दुपहिया का प्रयोग करें।

जाम से बचने के लिए लोग डायवर्ट एरिया में जाने के बजाए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर सकते हैं। पुलिस के अनुसार सहारनपुर चौक से झंडा साहिब की ओर कोई वाहन नहीं जायेंगे। दरबार साहिब से नगर परिक्रमा शुरू होने पर बल्लीवाला से आने वाले वाहनों को लक्ष्मण चौक पुलिस चौकी की ओर न भेजकर मालवीय रोड होते हुए, पंजाब भूसा कट से सहारनपुर चौक की ओर भेजा जाएगा।

जरा इसे भी पढ़ें : झंडे जी के चढ़ने के साथ परम्परागत तरीके से शुरू हुआ झंडा मेला

वाहन घंटाघर की ओर नहीं आ सकेंगे

नगर परिक्रमा का पिछला हिस्सा पुरुषोत्तम चौक से एसजीआरआर की ओर जाने पर पीछे डायवर्ट प्लान को सामान्य कर दिया जाएगा। नगर परिक्रमा के तिलक रोड से चकराता रोड में प्रवेश करने पर शनि मंदिर तिराहा बिंदाल, बिंदाल चौकी तिराहा और बिंदाल पुल से सभी वाहनों को कैंट रोड और बल्लूपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा। कोई भी वाहन घंटाघर की ओर नहीं आ सकेगा। नगर परिक्रमा का अगला हिस्सा घंटाघर पहुंचने से पहले यूकेलिप्टस चौक, ओरिएंट चौक और दर्शनलाल चौक से वाहन घंटाघर की ओर नहीं जा सकेंगे।

नगर परिक्रम के पिछले हिस्से के पलटन बाजार में प्रवेश करने पर पीछे के सभी डायवर्ट स्थानों से यातायात को सामान्य कर दिया जाएगा। नगर परिक्रमा के लक्खीबाग कट में प्रवेश होने पर यातायात को रोक-रोक कर चलाया जाएगा। नगर परिक्रमा का पिछला हिस्सा गऊघाट कट से पास होने पर रेलवे गेट से आने वाले वाहनों को गऊघाट होते हुए भंडारी बाग की ओर भेजा जाएगा। नगर परिक्रमा के सहारनपुर चैक की ओर जाने पर पंजाब भूसा स्टोर कट, निरंजनपुर मंडी और लालपुल से वाहनों को अलग-अलग मार्गों पर डायवर्ट किया जाएगा, जो नगर परिक्रमा के सहारनपुर चैक से निकलने तक जारी रहेगा।

जरा इसे भी पढ़ें : डॉ. इरशाद कामिल को मिलेगा 10वां शैलेन्द्र सम्मान
जरा इसे भी पढ़ें : सरकार भ्रष्टाचार खत्म नहीं करना चाहती : हजारे