सीएम योगी के दर पर पहुंचे शिया धर्मगुरु, तीन तलाक मामले में दी राय

Yogi and yasoob

लखनऊ,। ऑल इण्डिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के वरिष्ठ पदाधिकारी मौलाना यासूब अब्बास ने शनिवार को वीवीआईपी गेस्ट हाउस पहुंचकर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से मुलाकात की। हालांकि इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है, लेकिन इस दौरान कई गम्भीर मुद्दों पर चर्चा हुई।

वहीं कहा जा रहा है कि जल्द ही बोर्ड का एक प्रतिनिधिमण्डल मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी तमाम मांगों को उनके सामने रखेगा। इस मुलाकात के बाद मौलाना अब्बास ने बताया कि हमारी कई विषयों पर मुख्यमंत्री से बातचीत हुई, जिसमें ट्रिपल तलाक का मुद्दा प्रमुख रूप से था। मौलाना ने कहा कि उनका मानना है कि तीन तलाक की व्यवस्था को खत्म किया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि ट्रिपल तलाक पर जल्द ही एक्शन होगा, इसे खत्म किया जायेगा।

मौलाना ने कहा कि शिया समुदाय चाहता है कि राम जन्मभूमि एवं बाबरी मस्जिद विवाद आपसी सुलह समझौते से हल हो व सरकार इसमें मदद करे। उन्होंने कहा कि मंदिर-मस्जिद मुद्दे पर दोनों पक्षों द्वारा बैठकर बात होगी। अब किसी मां की गोद नहीं उजड़ेगी। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही वह मुख्यमंत्री से शिया समुदाय के लिए सच्चर कमेटी की तर्ज पर एक अलग से समिति या आयोग के गठन की मांग करेंगे, जिससे अल्पसंख्यकों में भी अल्पसंख्यक माने जाने वाले शिया समुदाय के कल्याण का रास्ता खुल सके।