सऊदी अरब की यह लड़की बनी पहली सुपर माॅडल

Taleedah Tamer
First Supermodel Taleedah Tamer Saudi Arab

सऊदी अरब से संबंध रखने वाली 18 वर्षीय लड़की देश की पहली सुपर माॅडल बनने वाली है, जिसके लिए मॉडलिंग के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय शौहरत के दरवाजे खुल गये हैं। 18 वर्षीय तलीदह तमर ( Taleedah Tamer ) सऊदी के शहर जेद्दा से हैं और वह अगले माह पहली सऊदी माॅडल बन जायेंगी जो पेरिस फैशन वीक में कैट वाॅक करती नजर आयेंगी।

Taleedah Tamer

सऊदी मॉडल अपने करियर में पहली बार अंतरराष्ट्रीय पत्रिका हार्पर बाजार अरबिया के कवर पर अपना जलवा बिखेरे चुकी हैं। इतालवी मां और सऊदी पिता के घर पैदा होने वाली इस लड़की को उम्मीद है कि सऊदी मॉडलस के लिए बदलाव कर सकेगी।

Supermodel Taleedah Tamer

पत्रिका को इंटरव्यू देने के दौरान तलीदह का कहना था कि जब मैने मॉडलिंग शुरू की तो मैने नहीं सोचा था कि मैं पहली सऊदी मॉडल होंगी, जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काम करने का मौका मिलेगा, लेकिन अब लगता है कि यह इस इंडस्ट्री के लिए मिसाल होगा।

Taleedah Tamer की मां क्रिस्टीना तमर भी पहले एक मॉडल रह चुकी है

मॉडल के मुताबिक, ‘जब मैं बड़ी होने लगी तो सोचती थी कि सऊदी महिलाएं मेरी तरह क्यों नहीं दिखतीं, और आखीर क्यों नहीं मॉडलिंग को हमारी संस्कृति में फैशन के तौर पर नहीं देखा जा सकता?’

Supermodel Taleedah Tamer

तलीदह की मां क्रिस्टीना तमर भी पहले एक मॉडल रह चुकी है, जबकि उनके पिता ईमान तमर, तमर ग्रुप नामक कम्पनी के चेयरमैन हैं। तलीदह इससे पहले कई ब्रांडों के लिए मॉडलिंग कर चुकी हैं, मगर यह पहला मौका है कि इन्हे किसी अंतरराष्ट्रीय पत्रिका के मुख्य पृष्ठ पर स्थान मिला है।

Supermodel Taleedah Tamer

उन्होंने कहा कि मैं सऊदी महिलाओं का प्रतिनिधित्व करती हूं जो सुंदर और मजबूत हैं और मैं चाहती हूं कि उनका प्रतिनिधित्व सही तरीके से करू। तलीदह इंस्टाग्राम पर भी काफी एक्टीव हैं हालंकि अभी फाॅलोवर्स की संख्या कम है लेकिन अंतरराष्ट्रीय पहचान के बाद इसमें बदलाव की संभावना है।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा इसे भी पढ़ें :
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.