ओह तो ऐसे अपने आप को फिट रखती हैं शिल्पा

Shilpa Shetty
ओह तो ऐसे अपने आप को फिट रखती हैं शिल्पा Shilpa Shetty yoga
हिना आज़मी

दिलवालों के दिल का करार लूटने वाली शिल्पा शेट्टी जितनी फिट है उतनी ही खूबसूरत भी। बढ़ती उम्र के साथ भी उनकी फिटनेस और ब्यूटी निखरती की चली जा रही है। Shilpa Shetty को देखकर कई महिलाओं ने भी योग का रास्ता अपना लिया है। 40 की उम्र पार करने के बावजूद भी शिल्पा की खूबसूरती और फिटनेस में कोई कमी नहीं आई है।

फिटनेस के लिहाज से वह आज भी अपने फैंस के लिए आदर्श हैं। अपने फिगर, सेहत और योग के लिए दुनिया भर में अपनी एक अलग पहचान भी बना चुकी हैं। शिल्पा कहती हैं “अक्सर लोग मुझसे यही जानना चाहता है कि मैं क्या खाती हूँ? कितनी क्वांटिटी में खाती हूं? कितना वर्कआउट करती हूं? तो हमेशा मैं उन्हें अपनी फिटनेस का श्रेय योग को ही देती हूं और साथ ही हेल्थी लाइफस्टाइल को।

Shilpa Shetty yoga

अपने शरीर को फिट रखने के लिए योग और व्यायाम पर विशेष ध्यान देते हूँ। मैं डाइटिंग में बिल्कुल भी विश्वास नहीं रखती। इसकी वजह में हेल्दी और बैलेंस डाइट लेती हूं। ब्राउन कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन युक्त आहार पर मेरा विशेष जोर होता है, जैसे ब्राउन ब्रेड ,ब्राउन राइस, ब्राउन शुगर, ब्राउन पास्ता आदि। वर्कआउट सेशन के दौरान प्रोटीन शेक पीती हूं। साधारण चाय की बजाए ग्रीन टी लेना मुझे बेहद पसंद है।

पैकेटबंद ड्रिंक्स और कोल्ड ड्रिंक्स से परहेज

Shilpa Shetty yoga

पैकेटबंद ड्रिंक्स और कोल्ड ड्रिंक्स से परहेज करती हूं। आपको शायद यकीन ना हो मगर सप्ताह में 6 दिन हेल्थी खाना खाती हूं, जिसमें शाकाहारी पौष्टिक भोजन ही शामिल होते हैं, लेकिन रात 8:00 बजे के बाद में खाना नहीं खाती हूं। हां रविवार के दिन मैं कोई भी डाइट नहीं फॉलो करती हूं। इस दिन कुछ भी पसंद का खा लेती हूं। डाइट के साथ-साथ शिल्पा अपनी त्वचा का भी विशेष ख्याल रखती हैं।




शिल्पा  का कहना है “मैं अपने चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल बिल्कुल भी नहीं करती, सुबह उठकर चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धोने के बाद मोस्चराइज्ड लगाती हूँ। मेकअप को उतारने के लिए बेबी ऑयल और नारियल तेल का इस्तेमाल करती हूँ। योग के बाद सुबह-सुबह एलोवेरा जूस पीती हूँ।

जरा इसे भी पढ़ें :