वह हिट फिल्म जिसमें शाहरुख को मौत छू कर गुजर गई

Shahrukh khan
वह हिट फिल्म जिसमें Shahrukh khan को मौत छू कर गुजर गई
हिना आज़मी

शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म “कोयला”  ने 21 साल पूरे कर लिए हैं। यह वही फिल्म है जिसमें Shahrukh khan मरने से बाल-बाल बच गए थे। यह फिल्म वर्ष 1997 में रिलीज हुई थी, जिसमें शाहरुख के साथ माधुरी दीक्षित ने बेहतरीन एक्टिंग की और फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई। इस फिल्म से जुड़ी कुछ बातें आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

  • यह फिल्म हॉलीवुड फिल्म ‘रिवेंज’ से प्रेरित थी।
  • राकेश रोशन ने बताया कि वह खंडाला गए और शाम को टहल रहे थे। उसी दौरान उनको एक आइडिया आया कि फिल्म इस थीम पर बनाई जाए कि एक लवस्टोरी ऐसी हो जिसमें हीरो बोलकर नहीं बल्कि आंखों से अपनी प्रेमिका से प्यार जाहिर करें, वह गूंगा हो और फौलादी भी। तब कोयला खदानों को देखकर यह कांसेप्ट उनके दिमाग में आया, जब वह कोयला खदानों के पास से गुजर रहे थे और उन्होंने फिल्म बनाई, जो हिट हुई।

Shahrukh khan

  • राजेश रोशन द्वारा कंपोज किया हुआ गाना ‘देखा तुझे तो …हो गई दीवानी..’ बहुत हिट हुआ जिसमें उन्होंने मटको की धुन के पीछे मॉडर्न बैकग्राउंड साउंड दिया था।
  • इस फिल्म के लिए राकेश रोशन की पहली पसंद सनी देओल थे क्योंकि उस वक्त सनी सबसे बड़े एक्शन हीरो थे और कोयला एक्शन फिल्म थी, लेकिन किसी कारणवश उनकी जगह शाहरुख नजर आए।

Shahrukh khan

  • हेलीकॉप्टर वाले एक सीन में जब दिखाया जा रहा था कि हेलीकॉप्टर शाहरुख का पीछा कर रहा है, उसमें शाहरुख को कलाबाजी खानी थी, लेकिन हुआ यूँ कि हेलीकॉप्टर पायलट ने लापरवाही कि जिससे हेलीकॉप्टर शाहरुख के सर के बेहद करीब था। शाहरुख को महसूस हुआ और वह आगे की तरफ कलाबाजी खाते हुए गिर पड़े। पूरी टीम यह सोच कर डर गई कि शाहरुख को हेलीकॉप्टर ने टक्कर मार दी। उन्होंने देखा तो शाहरुख ठीक थे, मौत उन्हें छूकर गुजर गई। यही तो हीरो होता है।
जरा इसे भी पढ़ें :
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here