Samsung Galaxy S9 का डिजाइन सामने आया, जानिए इसमें नया क्या

Samsung-Galaxy-S9

सैमसंग ने पिछले साल अपने फ्लैगशिप फोन Galaxy S8 और Galaxy S8+ के डिजाइन में कमाल कर दिखाया था, लेकिन लगता है कि इस साल की डिवाइस इस संबंध में निराशा साबित होगा।

जरा इसे भी पढ़ें : चीनी कंपनी बना एप्पल और सैमसंग के लिए खतरा

Galaxy S9 पिछले साल के मॉडल से मिलता जुलता

स्मार्टफोन के विश्वसनीय फोटो लीक करने वाले इवांस ब्लॉसम्स ने गैलेक्सी एस 9 और 9 प्लस के फ्रंट डिजाइन की तस्वीरें जारी की हैं और पहली नजर में यह पिछले साल के मॉडल से मिलता जुलता है। वैसे गैलेक्सी एस 8 के लगभग बीजललेस डिस्प्ले को देखते हुये यह हैरान की बात नहीं कि एस 9 उससे मिलता है, हालंकि कुछ मामूली बदलाव जरूर महसूस की जा सकती है।

जरा इसे भी पढ़ें : सावधान! अगर आप कर रहे ये चमकीले मोबाईल कवर का उपयोग तो हो सकता है भारी नुकसान

Galaxy S9 की स्क्रीन के ऊपर कैमरो और सेंसर को रखा गया है

Samsung-Galaxy-S9
इनमें सबसे महत्वपूर्ण बदलाव यह है कि एस 9 की स्क्रीन के ऊपर कैमरो और सेंसर को रखा गया है। और यह इस बात संकेत है कि सैमसंग ने चेहरे से डिवाइस अनलाॅक करने की नई टैक्नोलाॅजी को इस फोन का हिस्सा बनाया है, जबकि यह भी हैरान करने वाली बात नहीं होगा कि इस फज्ञेन में सेल्फी के लिए पोर्टेट इफेक्ट दिया गया है जैसा पिक्सल 2 और आईफोन में संभव है।
जरा इसे भी पढ़ें : गैलेक्सी एस 8 के मुकाबले में मोटरोला ने नया फोन पेश किया जानिए इसके फिचर्स

Galaxy S9, Galaxy S8 से ज्यादा बड़े हैं

इसी तरह एस 9 और एस 9 प्लस के कोनों में मौजूद बीजल आश्चर्य रूप से एस 8 से ज्यादा बड़े लग रहे हैं। सिर्फ एक तस्वीर से कुछ कहना मुश्किल है, लेकिन एस 8 में जो ऐज स्क्रीन थी वह इसबार नजर नहीं आती। जैसा लिखा जा चुका है कि सिर्फ एक तस्वीर से बिल्कुल सही अंदाजा लगाना संभव नहीं और इसकी अधिक तस्वीर की आवश्यकता है।

Samsung-Galaxy-S9

जरा इसे भी पढ़ें : सोशल मीडिया यूजर्स के लिए बन रहा खतरनाक जीने की इच्छा को कर रहा खत्म

लेकिन अच्छी बात यह है कि इस फोन के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि फ्लैगशिप फोन अगले माह 25 तारीख को बार्सिलोना में पेश कराया जा रहा है। शायद यह एस सीरीज का पहला फोन होगा, जिसमें ड्यूल कैमरा सेटअप होगा, शक्तिशाली स्नाइपर ड्रेगन 845 प्रोसेसर और कैमरा पहले के मुकाबले में बहुत ज्यादा बेहतर होंगे।