सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 का एक और दिलचस्प पहलू सामने आया

Samsung Galaxy note 9
Samsung Galaxy note 9 का एक और दिलचस्प पहलू सामने आया

सैमसंग ने अपने नए फ्लैगशिप फोन गैलेक्सी नोट 9 ( Samsung Galaxy note 9 ) के फिचर्स और डिजाइनों पर तो ज्यादा कुछ नहीं कहा, लेकिन यह जरूर स्पष्ट कर दिया है कि इस बार डिजिटल एस पैन पर बहुत ज्यादा ध्यान दिया गया है।

यही कारण है कि जब गैलेक्सी नोट 9 को 9 अगस्त को पेश करने की घोषणा की गई तो आमंत्रण पर एस पेन ही छाया नजर आई, लेकिन अब यह कुछ हद तक स्पष्ट हो गया है कि सैमसंग इस बार अपने स्टाईल का प्रचार ज्यादा क्यों कर रही है।

Samsung Galaxy note 9

अमेरिका में प्रस्तुत किये गये एक पेटेंट के मुताबिक, गैलेक्सी नोट 9 का एसपेन इस बार अन्य फिचर्स के साथ ब्लूटूथ से भी लैस होगा, यानि दूर बैठे भी काम कर सकेगा। पेटेंट से यह तो स्पष्ट नहीं हुआ कि बैठकर एसपेन से क्या काम लिया जा सकेगा, मगर विभिन्न सुत्रों के मुताबिक इस स्टाइलस से म्यूजिक प्लेबैक और टाइमर को कंट्रोल करना संभव होगा।

Samsung Galaxy note 9 में फोटो लेने का आॅप्सन भी एक संभव फिचर्स है

इसी तरह फोटो लेने का आॅप्सन भी एक संभव फिचर्स है। अब तक, नोट सीरीज के फोन में स्टाईलस को लिखने, स्केच बनाने या मेन्यू में नेविगेशन के लिए ही उपयोग किया जा सकता था।

हालांकि, ब्लूटूथ सपोर्ट की बदौलत यह रिमोट कंट्रोल जैसी डिवाइस साबित होगा। सैमसंग का यह नया फ्लैगशिप फोन स्नैप ड्रागोन 845 या कंपनी अपने एक्सीनोस प्रोसेसर से लैस होगा, जबकि डिजिटल स्टंट बैक्सबी का अपडेट वर्जन भी इसका हिस्सा हो सकता है।

यह सैमसंग का पहला फोन होगा जिसमें 512 जीबी स्टोरेज, 8 जीबी रैम और अब तक का सबसे बड़ा डिस्प्ले दिये जाने की संभावना है। और इन सभी सुविधाओं के कारण, यह दक्षिण कोरियाई कंपनी का सबसे महंगा फोन हो सकता है, जिसे 9 अगस्त को पेश किया जाएगा।

जरा इसे भी पढ़ें :

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.