सलमान की मुश्किलें बढ़ेंगी या नहीं ये 8 को चलेगा पता

Salman and black buck

जोधपुर। बहुचर्चित काला हिरण शिकार प्रकरण में अदालत ने अगली सुनवाई के लिए आठ मार्च की तारीख तय है। अभिनेता सलमान खान की तरफ से उनके वकील ने कोर्ट में अपना पक्ष रखा, जिस पर सरकारी वकील ने इसका जवाब देने के लिए समय मांगा है। अब मामले में आठ मार्च को सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई में सरकारी वकील ने एक आवेदन पेश कर इस मामले में काले हिरणों का पोस्टमार्टम करने वाले डाॅक्टर से जुड़े दस्तावेज मांगे थे।

सरकारी अधिवक्ता भवानी सिंह ने एक मार्च को फाइनल आग्र्युमेंट शुरू होने से पहले मृत हिरणों का पोस्टमार्टम करने वाले डाॅ. नेपालिया के खिलाफ दर्ज मामलों की एफआईआर व चार्जशीट उपलब्ध कराने की मांग की थी। डाॅ. नेपालिया की मौत हो चुकी है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट को गलत मानते हुए मेडिकल बोर्ड से दोनों हिरणों का दोबारा पोस्टमार्टम कराया गया। गलत रिपोर्ट पेश करने एवं जानकारी देने के लिए डाॅ. नेपालिया के खिलाफ विभाग ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था एवं बाद में इसकी चार्जशीट कोर्ट में पेश की गई।

इस मामले का निर्णय आने से पहले ही डाॅ. नेपालिया की मौत हो गई। ऐसे में मामला आगे नहीं बढ़ पाया। अब सरकारी अधिवक्ता की ओर से डाॅ. नेपालिया की रिपोर्ट मांगने से नया पेच आ गया। इससे फाइनल आग्र्युमेंट शुरू होने में विलम्ब हो सकता है। यह है मामलादृ वर्ष 1998 में जोधपुर में अपनी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर जोधपुर शहर के निकट स्थित कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों को गोली मारकर शिकार करने का आरोप लगा है।
गौरतलब है कि गोली की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों को देख सलमान खान दोनों हिरणों को वहीं छोड़ मौके से फरार हो गए। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि उन्होंने सलमान खान को शिकार करते देखा। इस दौरान उनके ओपन जिप्सी में सैफ अली खान, नीलम, तब्बू व सोनाली भी बैठीं थी। ये सभी मिलकर हिरण को गोली मारने के लिए सलमान को उकसा रहे थे।