उत्तराखण्ड की सरकार 12 मार्च को हो जाएगी भूतपूर्व: पीएम

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज रविवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत को घेरते हुए कहा कि राज्य को बर्बाद करने वाली कांग्रेस सरकार अब 12 मार्च को भूतपूर्व हो जाएगी। रविवार को उत्तराखण्ड के गढ़वाल के श्रीनगर में एक चुनावी सभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने गढ़वाली में जनता का अभिवादन किया। इसके बाद भारत माता के जय के नारे से अपना संबोधन शुरू किया। पीएम ने कहा कि श्रीनगर की जनता इतनी बड़ी संख्या में मुझे आशीर्वाद देने आई है। मैं श्रीनगर की जनता को नमन करता हूँ। मैं श्रीनगर की धरती पर आकर गदगद हो गया हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि प्रदेश में चुनाव का माहौल तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज 12 फरवरी है जबकि 12 मार्च को यह सरकार भूतपूर्व हो जाएगी।

उन्होंने मुख्यमंत्री हरीश रावत से पूछा कि पांच साल में उत्तराखण्ड के कितने गांव खाली हो गये इसकी तो जानकारी आपको देनी ही पड़ेगी। पीएम ने राज्य के विकास में हरीश रावत को बाधक बताते हुए कहा कि हम नहीं चाहते कि उत्तराखंड के किसी जवान को रोजगार के लिए प्रदेश छोड़कर बाहर जाना पड़े। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति के दिल में इस राज्य के प्रति लगाव न हो क्या वह आप लोगों का भला कर सकता है। यही हाल यहां की कांग्रेस सरकार का है। पीएम ने कहा कि केन्द्र प्रदेश के विकास के लिए आतुर है। यही कारण है कि 12 हजार करोड़ रुपयों की लागत से चारधाम के रोड बनाने का काम शुरू कर दिया है जिससे यहां के लोगों रोजगार मिलेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब चारधाम और बद्रीनाथ के कपाट बंद हो जाते हैं तो यहां की सरकार विज्ञापन देती है। लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि कपाट बंद होने पर प्रदेश सरकार विज्ञापन क्यों देती है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जनता की गाढ़ी कमाई को बर्बाद करने में तुली हुई है।

उन्होंने कहा कि यूपी के साथ-साथ उत्तराखण्ड में कांग्रेस-सपा का पर्दे के पीछे से खेल जारी है लेकिन जनता इसे सपफल नहीं होने देगी। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग पीएम मोदी को सुनने को पहुंचे थे। मोदी बोले, मैं ना चैन से बैठूंगा और ना चैन से बैठने दूंगा। यहाँ के पौधे भी अर्थव्यवस्था की ताकत बन सकते हैं, उत्तराखंड देवदुर्लभ समाज है, पीएम मोदी ने सपा कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि सपा- कांग्रेस मिलकर आपके साथ खेल-खेल रहे हैं , यहाँ तो हर हिंदुस्तानी आने को लालायित रहता है और सवा सौ करोड़ लोग गंगा में डुबकी लगाने आते हैं, उत्तराखंड आंदोलन के समय माताओं और बहनों पर अत्याचार हुआ और उत्तराखंड आंदोलन के समय सपा ने अत्याचार किया था। मैं आपसे वादा करता हूं। बोले हम पूरी बाॅलीवुड को लाने के लिए प्रयास करेंगे। केंद्र में आपने मुझे बिठाया है।

मैं भी अपनी जिम्मेदारी निभाऊंगा। कांग्रेस पर पीएम ने हमला बोला कहा, सर्जिकल स्ट्राइक का कांग्रेस ने सुबुत मांगा। कांग्रेस ने फौजियों का मजाक उड़ाया है। हमारा लक्ष्य 5 करोड़  गरीब परिवारों को  गैस कनेक्शन देना है, मै देश को भ्रटाचार मुक्त करने की लड़ाई लड़ रहा हूँ , मेरी सरकार गरीबों को समर्पित है, तीन साल के भीतर 5 करोड़ को गैस कनेक्शन दिया जायेगा, मै गरीबों के लिए सबकुछ झेलने को तैयार हूँ, उन्होंने कहा कि सीएम हरीश रावत उत्तराखंड विरोधी हैं । आज कांग्रेस सपा की गोद में जाकर बैठ गई है, उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पहाड़ों पर रेल नेटवर्क लाना चाहती है। रेल नेटवर्क से पहाड़ में पलायन रुकेगा। हमें उत्तराखंड विकास के लिए समर्पण चाहिए। यात्रियों के लिए आकर्षण का केंद्र है उत्तराखंड। योग पर मोदी ने कहा योग टूरिज्म के लिए उत्तराखंड बढ़ा केंद्र है। रोजगार से उत्तराखंड से पलायन रुकेगा। यहां से किसी को जाना ना पड़े ऐसा राज्य बनाएंगे।