आईएएस पांडे के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश

Order for FIR against IAS Pankaj Pandey
Order for FIR against IAS Pankaj Pandey

रूद्रपुर। Order for FIR against IAS Pankaj Pandey एनएच 74 भूमि घोटाले में आरोपी आईएएस पंकज पांडे के खिलाफ उत्तराखंड सरकार ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिये हैं। फिलहाल आईएएस पांडेय 30 अक्टूबर तक स्टे पर हैं। शासन के निर्देश के बाद ही मामले की जांच कर रही एसआईटी की टीम हरकत में आ गयी है।

गौरतलब है कि एनएच 74 भूमि घोटाले का पर्दाफाश हुआ था। इस करोड़ों के भूमि घोटाले की आंच में कई अधिकारी और किसान आये थे तथा इस मामले की जांच एसआईटी कर रही थी। जैसे-जैसे यह जांच आगे बढ़ती गयी वैसे वैसे मामले का खुलासा होता गया|

करोड़ों के इस भूमि घोटाले की आंच में आईएएस अधिकारी पंकज पांडे और चन्द्रेश यादव तक के दामन तक जा पहुंची जो भूमि घोटाले के दौरान उधमसिंहनगर के जिलाधिकारी थे और बतौर आर्बिट्रेटर इस भूमि मामले सम्बन्धी कुछ मुआवजे के फैसले उन्हीं के आदेश पर हुए थे।

भूमि घोटाले की जद में जब दो आईएएस अधिकारी आये तो पूरे उत्तराखंड में हड़कम्प मच गया। कई महीनों तक इस मामले की जांच एसआईटी ने की थी और एक के बाद एक इस भूमि घोटाले के सबूत शासन के समक्ष प्रस्तुत किये थे। शासन ने सबूतों का गहनता से अध्ययन किया|

अब इस भूमि घोटाले में लिप्त आईएएस अधिकारी पंकज पांडे के खिलाफ अभियोजन दर्ज करने की स्वीकृति दे दी है जिससे आने वाले दिनों में आईएएस पांडे की मुश्किलें अैर बढ़ सकती हैं। फिलहाल उन्होंने न्यायालय से 30 अक्टूबर तक का स्टे ले रखा है। ऐसे में शासन के आदेश के बाद उन पर मुकदमा दर्ज होना लगभग तय माना जा रहा है।

जरा यह भी पढ़े