इस फिल्म ने सिर्फ 3 दिन में कमाये 700 करोड़ रुपये

IT

हॉरर फिल्मों को पसंद तो किया जाता है, मगर अक्सर उनका कारोबार बहुत ज्यादा नहीं होता लेकिन पिछले सप्ताह रिलीज होने वाली हॉलीवुड फिल्म ‘इट’ ने इस विचार को गलत साबित कर दिया है। 8 सितंबर को रिलीज होने वाली फिल्म ने केवल तीन दिन में 117.2 मिलियन डॉलर (700 करोड़ रुपये से अधिक) का व्यापार करके कई नए रिकॉर्ड बना दिए हैं और वास्तव में ओपनिंग वीकएंड पर सबसे ज्यादा कारोबार करने वाली हॉरर फिल्म बन गई है।
जरा इसे भी पढ़ें : दुनियाभर में मशहूर एक्टर बनी न्यूज़कास्टर

इससे पहले यह सम्मान पैरा नार्मल एक्टीविटी थ्री के पास था जिसने 2011 में पहले सप्ताह में 526 मिलियन डॉलर कमाए थे जबकि उसके बाद सबसे ज्यादा कारोबार 41 करोड़ डालर या उससे कम था। दरअसल, ‘इट’ ने हॉरर फिल्मों के रिकॉर्ड को ही नहीं तोड़ा बल्कि इस साल की तीसरे बड़े डेब्यू का सम्मान हासिल किया जो कि स्पाईडर मैन: होम कमिंग के 117 मिलियन डाॅलर से भी ज्यादा है।

फिल्म की सफलता की उम्मीद तो की जा रही थी, लेकिन किसी को उम्मीद नहीं थी कि पहले सप्ताह में यह फिल्म इतना कारोबार करने में समल रहेगी।  प्रसिद्ध लेखक स्टीफन किंग के उपन्यास ‘इट’ को 1990 में भी फिल्माया जा चुका है और अब इसका रीमिक्स बनाया गया था एवं रिलीज से पहले इस की छोटी सी फूटेज भी देखने वालों को चीखने और दहशत से भर देता था।
जरा इसे भी पढ़ें : इस अभिनेत्री ने 2017 में की सबसे ज्यादा कमाई

दिलचस्प बात यह है कि, फिल्म ‘इठ’ ने तीन दिन में इतना कारोबार किया जितना इंड पर कारोबार के लिहाज से टाॅप टेन फिल्मों ने कुल मिलाकर भी नहीं किया। फिल्म की कहानी एक छोटे से कस्बे के इर्द-गिर्द घूमती है, जहां सात बच्चे जिन्हे दी लुजर क्लब के नाम से जाना जाता है। जिन्दगी के मुश्किले, दुव्र्यवाहर और एक राक्षस का सामना होता है। जो कि एक जोकर का रूप लेकर के उन्हे खौफजदा करता है।
जरा इसे भी पढ़ें : मशहूर पाॅप सिंगर के खिलाफ झूठा आरोप लगाने पर 19 करोड़ हर्जाने का दावा