नोकिया ने पेश किया अपना नया Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन, जानें खूबियां

Nokia X6
नोकिया ने पेश किया अपना नया Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन, जानें खूबियां

नोकिया ने अपनी एक्स सीरीज का पहला फोन चीन से हटकर दुनिया के अन्य हिस्सों में पेश कर दिया है। चीन में जिस फोन को नोकिया एक्स 6 के नाम से पेश किया गया था, उसे अन्य देशो में नोकिया 6.1 प्लस ( Nokia 6.1 Plus ) के नाम से पेश किया गया जो कि गुगल एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का भी हिस्सा है।

यह नोकिया का पहला फोन है, जिसमें आईफोन एक्स जैसा नोच डिजाइन दिया गया हैं। हालांकि, 6 एक्स और नोकिया 6.1 प्लस में एक फर्क है, दुनिया के अन्य हिस्सो में स्टॉक एंड्रॉइड 8.1 और यू ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉइड वन प्रोग्राम के तहत है, यानि इस फोन को हर महिने सिक्योरिटी और सिस्टम अपडेटस मिलेगा।

Nokia 6.1 Plus

नोकिया 6.1 स्मार्टफोन 5.8 इंच के फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ है जिसमें 19:9 स्पेक्ट रेस्यू और 2.5 डी कॉर्निंग गुरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के लिए दिया गया है। इस फोन में कवालकोम स्नेप ड्रेगन 635 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है, जिसमें माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Nokia 6.1 Plus में बैक साइड में ड्यूल कैमरा सेट

इस फोन के बैक साइड में ड्यूल कैमरा सेट दिया गया है, जिनमें से एक 16 कैमरा एफ 2.0 ऑपरेटिंग के साथ है जबकि दूसरे 5 मेगापिक्सल कैमरे में एफसी 2.4 ऑपरेटिंग दिया गया है। कंपनी के मुताबिक, कैमरा सेटअप एआई फीचर्स के साथ है जो बहुत बेहतर फोटो इमेजिंग और एनिमेटेड स्टिकर से लेस हैं।

यह ड्यूल सिम फोन है जिसमें चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप सी, 3.5 एमएम आॅडियो जबकि 4 जी एलटीई, ब्लूटूथ 5.0 और 3060 एमएएच बैटरी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है।

फिलहाल यह फोन हांगकांग में बिक्री के लिए पेश किया जा रहा है, जिसके बाद अन्य देशो में भी जल्द उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 2288 हांगकांग डॉलर ( लगभग 20 हजार भारतीय रुपए) रखी गई है।

जरा इसे भी पढ़ें :
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.