नैनी दून जनशताब्दी एक्सप्रेस की समय सारणी बदले के निर्देश

Naini Doon Janshatabdi Express
Naini Doon Janshatabdi Express

नैनीताल। हाई कोर्ट ने रेलवे को काठगोदाम से देहरादून चलने वाली नैनी दून जनशताब्दी एक्सप्रेस ( Naini Doon Janshatabdi Express ) की समय सारणी बदले के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने काठगोदाम से देहरादून शाम को 5 बजे और देहरादून से काठगोदाम के लिए सुबह 5 बजे करने के आदेश पारित किए हैं।

इसके साथ ही नैनी दून जनशताब्दी को रविवार के दिन भी चालू करने के आदेश दिए है। अधिवक्ता पंकज मिगलानी ने हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की। उसमें उन्घ्होंने कहा कि काठगोदाम व देहरादून के रेलवे स्टेशनों की बहुत खराब दुर्दशा है। प्लेट फार्म गंदगी से भरा पड़ा है।

Naini Doon Janshatabdi Express

सफाई का इंतजाम नहीं है। रेलवे कोच भी गंदगी से भरे पड़े है। कोचों में खाने व सोने की उचित व्यवस्था भी नही है। याचिकाकर्ता का यह भी कहना है कि यह हाई कोर्ट व राजधानी को जोड़ने वाला मुख्य साधन है। इसकी भी दयनीय हालत है।

अधिकतर लोग अपने कामों के लिए हाई कोर्ट व राजधानी आते-जाते है, लेकिन रेल का समय ठीक नहीं होने के कारण अधिकांश समय यात्रा में व्यतीत हो जाता मामले को सुनने के बाद कार्यवाहक मुख्य न्यायधीश राजीव शर्मा व न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की खंण्डपीठ ने रेलवे को निर्देश दिए है कि नैनी दून जनशताब्दी एक्सप्रेश का समय बदलें और भी इसको चलाया जाए।

प्लेटफर्मों को स्वच्छ रखें, यात्रा के दौरान यात्रियों को स्वच्च खाना दिया जाय। कोचों की प्रतिदिन सफाई की जाय। इस मामले में रेलवे को भी जवाब पेश करने को कहा हैं।

जरा इसे भी पढ़ें :