‘संजय दत्त मुझे गर्भवती नहीं करेंगे’ माधुरी का शर्मनाक समझौता

Madhuri dixit Agreement
Madhuri dixit Agreement

मुंबई। Madhuri dixit Agreement बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना बिल्कुल भी गलत नहीं समझा जाता, यही वजह है कि यहां बहुत कम रिश्ते ऐसे होते हैं जो लम्बे समये तक चलते हैं। संजय दत्त और माधुरी दिक्षित की मोहब्बत भी बाॅलीवुड के कुछ नाकाम प्रेम संबंधों में से एक है जो कुछ समय तक तो चला लेकिन फिर दोना की राहे अलग अलग हो गई।

प्रेम संबंध की वजह से धक-धक गर्ल को एक ऐसा अजीब समझौता करना पड़ा था जिसका बालीवुड के इतिहास में कोई उदाहरण नहीं मिलता। एक शोबीज पत्रिका के अनुसार, 90 के दशक में माधुरी की संजय दत्त से नजदिकियां बढ़ने लगी और फिल्म थानेदार की शुटिंग के दौरान दोनों काफी करीब आ गये।

Madhuri dixit Agreement

उस वक्त संजय दत्त की पत्नी रिचा शर्मा उन्हे छोड़कर विदेश जा चुकी थी जिसकी वजह से दोनो के बीच में आड़े आने वाली सभी रूकावट दूर हो चुकि थी और दोनो एक जान दो जिस्म का मंजर पेश कर रहे थे।

इस प्रेम संबंध को ब्लाॅकबास्टर फिल्म ‘साजन’ ने और गहरा कर दिया। जब संजय दत्त अकेले शूटिंग कर रहे होते थे, तब वह सेट पर माधूरी से फोन पर घंटो बाते करते जिसका बिल प्रोड्यूसर के खाते से अदा होता था।

सूभाष घाई ने माधूरी से ‘नो प्रेग्नेंशी’ काॅन्ट्रेक्ट कर लिया

उसी समय में डायरेक्टर सुभाष घाई ने दोनो को सुपरहिट फिल्म ‘खलनायक’ में साइन कर लिया, हालांकि उन्हें यह डर हो गया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान कहीं यह दोनो एक दूसरे से शादी न कर लें या फिर माधूरी गर्भवती न हो जायें।

Subhash-ghai

इसी डर को ध्यान में रख कर सूभाष घाई ने माधूरी से ‘नो प्रेग्नेंशी’ काॅन्ट्रेक्ट कर लिया जिसके तहत फिल्म के पूरे होने तक माधूरी गर्भवती नहीं हो सकती थी। सूभाष घाई और माधूरी के बीच यह समझौता तय होने के बाद ही खलनायक की शूटिंग शूरू हुई।

इस काॅन्ट्रेक्ट के जरिये सूभाष घाई अजीब व गरीब काॅन्ट्रेक्ट करने वाले पहले और इकलौते डायरेक्टर बन गये जबकि माधूरी भी ऐसा काॅन्ट्रेक्ट करने वाली पहली अभिनेत्री होने का यह तमगा अपने नाम कर लिया।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.