नजूल के मुद्दे पर झूठ बोल रहे हैं कौशिक

Kaushik is lying on the issue of nazool land
पत्रकार वार्ता करते पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड़।
Kaushik is lying on the issue of nazool land

रूद्रपुर। Kaushik is lying on the issue of nazool land पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड़ ने कहा कि भाजपा सरकार के मंत्री मदन कौशिक रूद्रपुर में नजूल भूमि पर बसे लोगो से लगातार झूठ बोल रहे है कि सरकार नजूल भूमि मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में गई है। नगर निगम चुनाव आते श्री कौशिक को नजूल पर बसे लोगो की याद आ गई।

जबकि जनहित से जुड़ा यह मुददा लोगो की मुख्य समस्या रही है लेकिन भाजपा की केन्द्र व राज्य में सरकार होने के बावजूद इस प्रमुख मुददे पर सरकार ने कोई निर्णय नही लिया जो यह दर्शाता है की भाजपा सरकार को नजूल भूमि पर बसे लोगो से कोई सरोकार नही है।

श्री बेहड अपने आवास पर पत्रकारो से वार्ता कर रहे थे। श्री बेहड़ ने कहा कि भाजपा सरकार से सवाल किया कि उच्च न्यायालय के आदेश पर मलिनबस्तियों में रहने वाले 14 हजार परिवारों पर उजड़ने की गाज गिर गई है लेकिन समय बीतने के बाद भी अब तक राज्य सरकार नजूल भूमि के मुददे को लेकर सुप्रीम कोर्ट क्यों नही गई, जबकि सरकार के पास अधिवक्ताओं की लम्बी चोड़ी फौज है।

दस्तावेज सार्वजनिक किये जाये

उन्होने कहा कि शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा था कि नजूल भूमि के मामले को लेकर राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट गई है तो उसके दस्तावेज सार्वजनिक किये जाये ताकि जनता को इसका प्रमाण मिल सके। नजूल भूमि मामले में सरकार की हीलाहवाली को लेकर मंत्री मदन कौशिक जनता से माफी मांगे और अपने मंत्री पद से इस्तीफा दें।

बेहड़ ने कहा कि गत दिनों उच्च न्यायालय ने आदेश पारित किये थे वर्तमान से लेकर 10 वर्ष पूर्व तक जिन लोगों ने फ्री होल्ड की प्रक्रिया के आधार पर धनराशी जमा कराई थी और जिन लोगो के फ्री होल्ड हो चुके थे उस प्रक्रिया को निरस्त करते हुये राज्य सरकार को धनराशी वापिस लोटाने के आदेश दिये थे लेकिन अब तक सरकार ने इसे गम्भीरता से नही लिये और न ही हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की मदद ली जिससे भाजपा का दोहरा चरित्र जनता के सामने आ गया है।

हालात यह है कि अब व्यत्तिफगत तौर पर लोग अपने भवनों का फ्री होल्ड कराने के लिये सुप्रीम कोर्ट की शरण ले रहे है जबकि यह कार्य सरकार का है। श्री बेहड़ ने कहा कि कांग्रेस सदैव नजूल भूमि मामले को लेकर गम्भीर रही है। उत्तर प्रदेश से अलग होने के बाद एकमात्र कांग्रेस ही है जिसने उत्तराख ण्ड की अपनी नजूल नीति बनाई थी, जिसका गजट नोटिफिकेशन 10 अगस्त 2016 किया गया था।

नजूल नीति पर रोक लगा दी

कांग्रेस सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इसे लागू किया था लेकिन भाजपा सरकार आते ही कांग्रेस की बनाई हुई नजूल नीति पर रोक लगा दी और अपनी आधी-अधूरी बनी नजूल नीति लागू करने का प्रयास किया जिसे हाईकोर्ट ने अस्वीकार कर दिया और राज्य सरकार के नजूल नीति बनाने पर भी रोक लगा दी।

श्री बेहड़ ने कहा कि भाजपा सरकार के मंत्री मदन कौशिक लगातार झूठ बोल कर जनता को ठगने का प्रयास कर रहे है की सरकार नजूल नीति पर कार्य कर रही है और आने वाले 100 दिनों में नजूल नीति लागू कर दी जायेगी कभी कहते है कि हमारी सरकार में गरीबों को उजाड़ा नहीं जायेगा, लेकिन धरातल पर ऐसा कुछ भी नजर नही आ रहा है कि सरकार नजूल पर बसे लोगो को राहत दिलाने के प्रयास कर रही है।

भाजपा सरकार झूठ का पुलिंदा है और इस झूठ के पुलिंदे को शहरी विकास मंत्री अपने कंधे पर ढो कर जनता को गुमराह कर रहे हैं। इस दौरान मेयर पद प्रत्याशी नंदलाल, कांग्रेस प्रदेश महामंत्री हिमांशु गाबा, उपाध्यक्ष मीना शर्मा, महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा, अनिल शर्मा, पुरूषोत्तम अरोरा, संदीप चीमा, संजय जुनेजा, सुशील गाबा आदि मौजूद थे।

जरा यह भी पढ़े
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.