प्रेमनगर में अवैध निर्माण ध्वस्त करने फिर गरजेगी जेसीबी

JCB again to demolish illegal construction in Premnagar
JCB again to demolish illegal construction in Premnagar

देहरादून। JCB again to demolish illegal construction in Premnagar प्रेमनगर बाजार में जब अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाया था तब कुछ लोगों ने प्रशासन से अनुरोध किया था कि वे स्वंय अपने किये अतिक्रमण तोड देंगे। लेकिन अब कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटाने की बजाय 21 से ज्यादा लोगों ने दोबारा से अवैध निर्माण कर लिया है। ऐसे में कैंट बोर्ड इनके खिलाफ सख्त कदम उठाने की तैयारी में जुटा है।

कैंट बोर्ड सीईओ जाकिर हुसैन ने इस संबंध में अपर मुख्य सचिव को भी पत्र लिखकर अवगत करा दिया है। उन्होंने प्रशासन व संबंधित विभाग से दोबारा चिह्नीकरण की मांग की है। चिह्नीकरण के बाद कैंट बोर्ड की जेसीबी प्रेमनगर में अवैध निर्माण ध्वस्त करने के लिए दोबारा गजरेगी। कैंट बोर्ड की टीम दो दिन अवैध निर्माण ध्वस्तीकरण के लिए पहुंची थी।

लेकिन पुलिस फोर्स नहीं मिलने के कारण और व्यापारियों के भारी विरोध के बाद टीम को वापस लौटना पड़ा। इधर, कैंट बोर्ड के सीईओ ने प्रेमनगर में अवैध निर्माण करने वाले 21 लोगों को चिह्नित करने के बाद मुकदमा दर्ज करवा दिया। बावजूद यहां अवैध निर्माण कार्य जारी है।

ऐसे में सीईओ ने अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश को पत्र लिखकर इसके बारे में अवगत कराया। सीईओ ने कहा कि अवैध निर्माण रोकने के लिए कैंट बोर्ड की टीम लगातार प्रयास कर रही है। लेकिन पुलिस व प्रशासन का सहयोग नहीं मिल रहा है। जिसके कारण यहां के लोग अवैध निर्माण कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में एमडीडीए और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भी पत्र जारी किया गया है। सीईओ ने अपर मुख्य सचिव से अनुरोध किया कि वे संबंधित विभाग को दोबारा से प्रेमनगर बाजार में जांच पड़ताल कराकर अवैध कब्जे के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दें।


हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े