एप्पल सस्ता कर सकती है महंगे आईफोन

iPhone of apple
iPhone of apple
Loading...

अगर आप आईफोन ( iPhone of apple ) खरीदने का इरादा कर रहे हैं तो कुछ समय रूक जायें क्योंकि कीमतों में काफी कमी आने की संभावना है। यह इशारा एप्पल ने खुद दिया है और इसका कारण 2 साल में पहली बार आई फोन बेचने से होने वाली आमदनी में 15 प्रतिशत तक आने वाली कमी है।

एप्पल ने जब पिछले साल सितम्बर में अपने नये आई फोन, आई फोन एक्स आर (आर 10), आई फोन एक्स एस (एस 10) और आई फोन एक्स एस मिक्स (एस मिक्स 10) पेश किये थे, तो उनकी रिकाॅर्ड कीमतों पर इसे मुश्किलों का सामना करना पड़ा था जिसका सबसे महंगा संस्करण ढेड़ हजार डाॅलर का था।

अब एप्पल के सीईओ टीम कुक ने कहा है कि कम्पनी कुछ देशों में करंसी की कीमतों में कमी से फोन की कीमतों में इजाफे को कम करने पर काम कर रही है। उनका कहना था कि अमेरिकी डाॅलर की कीमत में बढ़ोतरी से दुनिया के अधिकांश हिस्सों में हमारे उत्पाद ज्यादा महांगी हो गई मगर अब हम यूजर्स को करंसी की कीमत में कमी से होने वाले असर से बचाने की कोशिश करेंगे।

पुरानी सतह पर लाया जायेगा

उन्होंने बताया कि हमने जनवरी में कुछ स्थान और कुछ उत्पादों में करंसी की कीमत में रद्दोबदल से होने वाले बढ़ोतरी का जायजा लिया है और इसे पुरानी सतह पर लाया जायेगा। कम्पनी ने स्पष्ट नहीं किया कि वह किन देशों पर ध्यान केन्द्रित कर रही है|

मगर उन्होंने कहा कि वह देख रही है कि अमेरिका के बाहर आई फोन की कीमत अमेरिकी डाॅलर के मुकाबले में किस करंसी की कीमत में कमी से किसी हद तक ज्यादा हो गई। ध्यान रहे कि अक्टूबर से दिसम्बर की तिमाही तक एप्पल की आमदनी 84.3 अरब डाॅलर रही जो इस से पिछले साल की इसी तिमाही के मुकाबले में 4.5 प्रतिशत कम है।

कम्पनी का लाभ भी 19.97 अरब डाॅलर रहा जो अक्टूबर से दिसम्बर 2017 के दौरान 20 अरब डाॅलर था, सबसे ज्यादा बड़ा धक्का कम्पनी को चीन में लगा जहां प्रोडक्ट खरीदने में 26 प्रतिशत की रिकाॅर्ड कमी देखने को मिली।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.