दहेज में 50 हजार रुपये ना मिलने पर पति ने अपनी पत्नी को ही बेच डाला

Husband sold his wife
A Husband sold his wife

लक्सर। दहेज में 50 हजार रुपये नहीं मिलने पर युवक ने अपनी पत्नी को इतनी रकम के बदले एक व्यक्ति को बेच दिया। लेकिन पत्नी उससे बचकर वापस ससुराल आ गई। बाद में पति व ससुरालियों ने उसे फिर खरीदार के सुपुर्द कर दिया। वहां से भागकर आने के बाद विवाहिता ने कोर्ट के आदेश पर पति सहित सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

लक्सर के एक गांव निवासी विवाहिता ने एसीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि चार साल पहले उसका निकाह बादशाहपुर (थाना पथरी) के युवक शमीम से हुआ था। आरोप है कि तभी से वे उसके मायके वालों से 50 हजार रुपये लाने को कह रहा था। इस दौरान उसके दो बच्चे भी हुए। इसके बाद वे लोग उसे रकम लाने के लिए प्रताड़ित करते रहे। आरोप है कि इसी साल अप्रैल में विवाहिता के जेठ शनाजुल ने विवाहिता से बलात्कार करने की कोशिश की।

उसने पति को बताया तो उसने भाई को नसीहत करने के बजाय हरिद्वार के एक व्यक्ति से 50 हजार रुपये लेकर उसे बेच दिया। व्यक्ति उसे लेकर चला तो विवाहिता उसे चकमा देकर वापस अपनी ससुराल बादशाहपुर आ गई। उसके वापस लौटने के बाद पति व ससुरालियों ने खरीदार को फोन करके गांव बुलवाया और विवाहिता को दोबारा उसके सुपुर्द कर दिया। खरीदार उसे लेकर हरिद्वार पहुंचा और उस पर वेश्यावृत्ति करने का दबाव डाला।

इस दौरान विवाहिता उसे फिर से चकमा देकर अपने मायके निहंदपुर आ गई। इसके बाद उसने पुलिस को तहरीर तो दी लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। प्रार्थना पत्र पर कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। कोतवाल एसी शर्मा ने बताया कि महिला के पति शमीम, ससुर याकूब, जेठ शनाजुल और वसीम, ताई सास ताहिरा, ननद गुलशाना और ननदोई मुस्लिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

जरा इसे भी पढ़ें :