जानिए दुनिया के पहले होलोग्राफिक स्मार्टफोन के बारे में

Holographic-smartphone

आई फोन आठ, गैलेक्सी नोट आठ या एस 8 को भूल जाएं। अब आप बहुत जल्द दुनिया का पहला होलोग्राफिक स्मार्टफोन भी खरीद सकेंगे। जी हाँ हॉलीवुड फिल्मों के लिए डिजिटल कैमरा बनाने वाली कंपनी रेड ने हाइड्रोजन नामी होली ग्राफिक फोन तैयार करने का दावा किया है।
जरा इसे भी पढ़ें : जानिए एप्पल की आने वाली सबसे महंगे आई फोन 8 के बारे में

कंपनी के अनुसार हाइड्रोजन ‘दुनिया का पहला होलोग्राफिक फोन’ है और इसमें होलोग्राम देखने के लिए ग्लासेज की जरूरत नहीं होगी। 5.7 इंच का यह फोन एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम युक्त होगा जो पूर्व के आदेश पर बुक कराया जा सकता है। इसका बेहतर संस्करण टाईटनीम 1595 डालर जबकि दूसरा अपेक्षाकृत हल्का संस्करण एल्यूमीनियम 1195 डॉलर में बेचा जाएगा और यह अगले साल की पहली तिमाही में उपभोक्ता के हाथ में होगा।
जरा इसे भी पढ़ें : 10 से 15 दिन बैटरी लाइफ वाला स्मार्टफोन

कंपनी के अनुसार इस फोन में पेशेवर हाइड्रोजन होलोग्राफिक प्रदर्शन होगा जिसके जरिए पारंपरिक टू डी, थ्री डी और इंटरैक्टिव खेल में स्विच करना बहुत आसान हो जाएगा। इस फोन में ऑस्ट्रिया थ्री डी सामग्री, टू डी/थ्री डी आभासी वास्तविकता, ए.आर. (augmented reality) और मिश्रित वास्तविकता सामग्री देखा जा सकेगा।
जरा इसे भी पढ़ें : सावधान अपने बच्चो को रखे स्मार्टफोन से दूर नहीं तो हो सकती है यह बिमारी
इस फोन में उच्च गुणवत्ता की आवाज भी एक महत्वपूर्ण सुविधा करार दिया जा रहा है, जिसके लिए एक विशेष एल्गोरिथ्म मौजूद है कि स्टीरियो ध्वनि को 5.1 स्टीरियो चारों ओर ध्वनि में बदल देगा। लेकिन अब कंपनी ने इसके प्रोसेसर, स्टोरेज और रैम सहित अन्य सुविधाओं पर रोशनी नहीं डाली हालांकि यह बताया है कि कैमरे में मोडयूलर वृद्धि के साथ उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो और तस्वीरों के साथ होलोग्राफिक चित्र लिया जा सकेगा।