भाजपा के मंत्री ने दिया विवादित बयान, कहा गुरमेहर का समर्थन करने वाले पाकिस्तानी

Anil bizz 2

विज
चंडीगढ़। गुरमेहर कौर ने खुद को भले ही कैंपेन से अलग कर लिया हो लेकिन अब भी उनके बयान पर माहौल गर्म है। इस कड़ी में अब हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी कूद गए हैं। उन्होंने इस मामले में बयान एक विवादित बयान दे दिया है उन्होंने कहा है कि जो लोग गुरमेहर का समर्थन कर रहे हैं वह पाकिस्तानी हैं।

अनिल विज ने कहा कि गुरमेहर कौर अपने पिता की शहादत पर राजनीति करने का प्रयास कर रही हैं। जो कि बहुत निंदनीय है। पाकिस्तान प्रत्य़क्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से भारत से जंग करता रहा है। ऐसे में एक शहीद की बेटी पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही है, जो कि उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि जो भी लोग गुरमेहर कौर का सपोर्ट कर रहे हैं वह पाकिस्तानी हैं। ऐसे लोगों को इस देश में रहने का कोई अधिकार नहीं।

उधर, जींद में सांसद दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली यूनिवर्सिटी में वामपंथी एवं एबीवीपी के आपस के संघर्ष की शिकार हुई गुरमेहर कौर के ट्वीट का समर्थन किया है। चौटाला ने कहा कि ‘‘कोई पाकिस्तानी नहीं चाहता कि कोई हिन्दुस्तानी व्यक्ति मरे और न ही कोई हिन्दुस्तानी चाहता कि कोई पाकिस्तानी मरे।’’ गौरतलब है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) की छात्रा गुरमेहर कौर ने रामजस मामले के बढ़ते विवाद को देखते हुए अपना अभियान समाप्त कर दिया है। जिसकी जानकारी उन्होंने मंगलवार सुबह सात बजे ट्वीट कर के दी थी।

गुरमेहर ने ट्विटर पर लिखा- ’सबको मुबारकबाद। अब मैं अपने अभियान को समाप्त कर रही हूं। मेरी अपील है कि अब मुझे अकेला छोड़ दिया जाए। मुझे जो कुछ कहना था, कह दिया है। अब यह जरूर है कि हिंसा करने वाले एवं धमकाने वाले ऐसा करने से पहले कम से कम दो बार जरूर सोचेंगे। मेरा इरादा बस इतना ही है।’ उनके इस मैसेज पर कुछ लोगों ने मजाक उड़ाते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी। इस पर गुरमेहर ने फिर ट्वीट कर जवाब दिया- ’मेरे हौसले एवं बहादुरी पर सवाल करने वालों को मैं बता दू कि मैंने अब तक जितना हो सकता था, हौसला दिखाया। एक बीस साल की लड़की जितना हौसला दिखा सकती है, मैंने दिखाया है।’

साथ ही गुरमेहर ने कहा कि यह अभियान मेरे बारे में नहीं है, विद्यार्थियों के लिए चलाई गई है। मेरी अपिल है कि भारी संख्या में विद्यार्थियों के मार्च में शामिल होकर इसे कामयाब बनाएं।’ एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि अब मुझे कृपया अकेला छोड़ दो। अब मेरे मोबाइल या सोशल साइट्स पर मैसेज न करें। अब मैं इस घटनाक्रम के बाद खुद पर पड़े प्रभाव से दूर रहकर सुकून के पल बिताना चाहती हूं।’