जिन हाथों में हेड लाइन ऐेसी हो वह व्यक्ति कातिल, डाकू या चोर बन जाता है

Head line

हेड लाइन हाथ को दो भागों में बांट देती है। इससे व्यक्ति के मानसिक प्रवृत्तियों और उसकी क्षमता सामने लाई जा सकती है। कुछ हाथों में इस रेखा से जुर्म करने वाले लोगों की पहचान करने में भी मदद मिलती है, कैरो जैसे शोधकर्ता ने इस रेखा पर बहुत काम किया और हजारों अपराधियों में इस रेखा को देखकर अपना अध्ययन सामने लाये कि जब लोगों के हाथों में हेड लाइन विरोध प्रकृति अपने स्थित से ऊंची हो जाये तो यह भौतिकवाद में लीन व्यक्ति की निशानी होती है और ज्यों-ज्यों यह उठकर हार्ट रेखा के साथ मिल जाती है तो इससे किसी व्यक्ति के अपराधिक और कातिल होने का भी स्पष्ट संकेत मिल जाता है।
जरा इसे भी पढ़ें :  जानिए हाथों की लकीरों में बारे साइंस क्या कहता है?

कैरो ने जेलों में जाकर ऐसे लोगों का निरक्षण किया, हालांकि अकास्मित रूप से कोई अपराध करने वाले व्यक्ति में हेड लाइन ऐसी नहीं होती। कैरो का कहना है कि जब हेड लाइन हथेली पर ऊंची हो, ऐसा व्यक्ति अपने स्वभाव के हिसाब से जानवरों वाला स्वभाव रखता है। यह चीज उन सभी लोगों के हाथ देखकर साबित की जा चुकी है। वह लोग जो अपराध के आदि है जिन्होंने चोरीयां की है, डाके डाले हैं, पैसों के खातीर कत्ल किये हैं। उनका भौतिकवाद वाला भाग बहुत बड़ा होता है। इस तरह के हाथ में हेड लाइन अपनी नाॅर्मल जगह से ऊपर चला जाता है। वह हार्ट रेखा की जगह ले लेती है बल्कि उससे भी ऊपर चली जाती है। इस तरह के व्यक्ति एक कत्ल करें या ज्यादा यह सवाल नहीं।

जरा इसे भी पढ़ें :  महिलाओं की उंगलियों पुरुषों से अलग क्यों होते हैं?

सवाल यह है कि ऐसा हाथ भौतिकवाद के लिए मिसाल हाथ होता है। हार्ट रेखा का इस पर कोई खास असर नहीं होता। वह इंसान होते हुये भी हैवान होता है। अपराध, डाका, कत्ल उनके दिमाग में होता है। थोड़ा सा मौका, थोड़ी सी हरकत, जोश, रोमांचक इन्हे ऐसा हैवान बना देता है कि इंसानियत उनकी नजरों से गायब हो जाती है। वह इंसान के रूप में हैवान बन जाते हैं और ऐसा ही साबित होता है। कमाल यह है कि यहीं रेखा वह समय बता देती है जब ऐसे व्यक्ति से अपराध होता है। वह कब-कब कत्ल करेगा, हो सकता है कई कत्ल कर डाले हो। उसके लिए नीचे दिये निम्नलिखित लक्षणों को ध्यान से देखें।
जरा इसे भी पढ़ें :  अपनी हथेली पर लाइन पर मतलब क्या होता है, बहुत रोचक जानकारी

1 यदि हेड और हार्ट रेखा शनि के बीच में मिलती है तो बड़ी घटना डाकू या कत्ल 25 साल की उम्र हो जायेगा।
2 यदि यह दोनों रेखाएं शनि और सूरज के बीच है तो वह व्यक्ति 35 साल से पहले कत्ल कर देगा। मतलब यह है कि 35 और 20 साल के बीच कत्ल करेगा।
3 अगर हार्ट रेखा और दिमागी रेखा सूरज उभार से नीचे मिले तो वह 45 साल से पहले कत्ल करेगा।