Galaxy S9 में बदलाव यूजर्स के लिए हो सकता है बड़ा झटका साबित

Galaxy-9

सैमसंग ने पहली बार ऐप्पल के नक्शेकदम पर चलने का फैसला करते हुये अपने फ्लैगशिप ग्लैक्सी एस सीरीज में महत्वपूर्ण बदलाव का फैसला किया है जो यूजर्स के लिए बड़ा झटका भी साबित हो सकता है। अमेरिकी पत्रिका फोर्ब्स ने विभिन्न सुत्रो के हवाले से बताया है कि सैमसंग फोन पसंद करने वालों को अब एक बड़े झटके का सामना ग्लैक्सी एस 9 और एस 9 प्लस में महत्वपूर्ण अंतर के रूप करना होगा।
जरा इसे भी पढ़ें : चीनी कंपनी बना एप्पल और सैमसंग के लिए खतरा

अब भी इन दोनो फोन में स्क्रीन साईज और बैटरी पावर का अंतर तो होता है लेकिन अपने नये फोन के लिए सैमसंग एप्पल के आईफोन की रणनीति को अपनाने वाली है। यानी स्टेन्डर्ड ग्लेक्सी एस 9 में सिर्फ एक कैमरा बैक पर दिया जायेगा जबकि बड़े एस 9 प्लस में डुअल कैमरा होगा और वह चेंज है जो एप्पल कई सालों से उपयोग कर रहा है।
जरा इसे भी पढ़ें : सावधान! अगर आप कर रहे ये चमकीले मोबाईल कवर का उपयोग तो हो सकता है भारी नुकसान

इसी तरह, रैम का अंतर भी दिया जा सकता है और ज्यादा रैम एस 9 प्लस में दे कर इसकी कीमत को भी अधिकतम बढ़ा दिया जायेगा।  दूसरी तरफ एक और बात सामने आई है कि ग्लैक्सी एस 9 का डिजाईन वास्तव में एस 8 की ही नकल होगा और इसमें बीजल को कम नहीं किया जायेगा।
Galaxy-9
इससे पहले, कहा जा रहा था कि एस 9 (सभी मॉडल) डूयल कैमरा सेटअप, बेहद कम रिजॉल्यूशन और अधिक ताकतवर प्रोसेसर के साथ होगा। हालांकि, दो क्षेत्रों में तो यह यूजर्स के लिए एक झटका साबित होने वाला है।  इसी प्रकार यह अफवाहें भी गर्म हैं कि ग्लैक्सी 9 संस्करण में पेश किया जायेगा, स्टैंडर्ड, प्लस और मिनी फोन।
जरा इसे भी पढ़ें : गैलेक्सी एस 8 के मुकाबले में मोटरोला ने नया फोन पेश किया जानिए इसके फिचर्स

हालांकि, ग्लैक्सी एस 9 मीनी की ओर से कुछ ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई जिससे यह कहना मुश्किल है कि इसे पेश किया जायेगा भी या नहीं। मुमकिन है कि ग्लैक्सी एस 9 को अगले साथ फरवरी में बार्सिलोना में सेडोल मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस के आगाज से एक दिन पहले पेश कराया जायेगा। इसकी कीमत भी ग्लैक्सी एस 8 के मुकाबले में ज्यादा होगी जो कि 950 से 1050 डाॅलर तक हो सकती है, यानी सैमसंग ग्लैक्सी एस संस्करण के इतिहास का सबसे महंगा फोन होगा।