गैरसैंण राजधानी को लेकर आर-पार की लड़ाई का ऐलान

Gairsain Rajdhani
गैरसैंण राजधानी की मांग को लेकर धरना देते हुए।
Gairsain Rajdhani

देहरादून। Gairsain Rajdhani प्रदेश की स्थाई राजधानी गैरसैंण को बनाये जाने की मांग को लेकर गैरसैंण राजधानी निर्माण अभियान’ के धरना स्थल पर आर-पार के आंदोलन की तैयारी आरंभ हो गई।

यहां परेड ग्राउंड स्थित धरना स्थल में प्रदेश की स्थाई राजधानी गैरसैंण को बनाये जाने की मांग को लेकर धरना आज 86वें दिन भी जारी रहा और कहा कि लगातार संघर्ष करने के बावजूद सरकार की ओर से इस अदिश में अभी तक कोई कार्ययोजना तैयार नहीं की गई है।

अभियान के मनोज ध्यानी ने कहा है कि ’जनसंगठनों की महापंचायत’ में प्रदेश की स्थाई व पूर्णकालिक राजधानी गैरसैंण बनाने के लिए आर-पार का आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया है। इसी बाबत आज से गैरसैंण अभियानकर्मियों ने आर-पार आंदोलन की तैयारी प्रारम्भ कर दी है।

इस क्रम में अपील पत्र भी जारी कर दिया है। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि उन्होंने कहा है कि गैरसैंण राजधानी आंदोलन सही दिशा में अग्रसर है और आर-पार का आंदोलन छेड़कर अब मंजिल प्राप्त करने के बाद ही दम लिया जाएगा।

वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार को जगाने के लिए व्यापक स्तर पर आर पार का आंदोलन आरंभ किया जायेगा। इस अवसर पर अनेक आंदोलनकारी शामिल थे।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े