मस्जिद पर फायरिंग, 8 लोग घायल

firing-in-france

पेरिस। फ्रांस के दक्षिणी शहर ओवेन में एक मस्जिद पर अज्ञात लोगों ने फायरिंग कर दी, जिससे एक लड़की सहित 8 व्यक्ति मामूली रूप से घायल हो गए हैं। फ्रेंच समाचार एजेंसी एएफपी रिपोर्ट परोसीक्योटर कार्यालय ने घटना में आतंकवाद का तत्व शामिल किए जाने को खारिज किया है।
परोसीक्योर्टर कार्यालय का कहना था कि प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार फ्रेंच समयानुसार 10 बजकर 30 मिनट पर एक कार में सवार दो लोगों ने मस्जिद के पास फायरिंग की, उनके पास शॉट गन भी मौजूद थी। बयान में कहा गया कि घायल होने वाले लोगों की जान को कोई खतरा नहीं है।
जरा इसे भी पढ़ें : स्कूल में तस्वीर के माध्यम से धर्म विशेष पर हमला

परोसीक्योर्टर कार्यालय ने कहा कि हमें अब तक प्राप्त होने वाली जानकारी के अनुसार घटना में मस्जिद को निशाना नहीं बनाया गया था, सड़क पर होने वाले इस घटना में धर्म का कोई तत्व शामिल नहीं। उधर प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार में चार लोग सवार थे और सभी ने मुंह छुपा रखे थे। घटना की जांच आपराधिक इन्वेस्टिगेशन विभाग के हवाले कर दी गई।
जरा इसे भी पढ़ें : जिन्द गांव की मस्जिद में इमाम और अन्य लोगों पर चरमपंथियों का हमला

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते एक व्यक्ति ने पेरिस के उपनगर में एक कार का मस्जिद से टकराने की कोशिश की थी लेकिन इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था, जबकि पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया था। उक्त घटना के बाद फ्रांस में मुस्लिम नेताओं ने पेरिस घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रशासन से मुस्लिम इबादतगाहों की सुरक्षा में अधिक वृद्धि की मांग की थी।
जरा इसे भी पढ़ें : सैयद सलाहुद्दीन अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित