कोहली ने बतौर कप्तान बनाया विश्व रिकॉर्ड, लोयड और रिचर्ड के बराबर हुये

virat kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के तुफानी बल्लेबाज विराट कोहली ने बतौर कप्तान शुरूआती 37 एकदिवसीय मैचों में से 29 में जीत हासिल करके अधिक जीत का वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाई लोयड और विवियन रिचर्ड के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है और संयुक्त रूप से दुनिया के दूसरे कप्तान बन गए हैं
जरा इसे भी पढ़ें : क्या आप जानते हैं विराट कोहली के पसंदीदा रेसलर कौन है?

भारत ने कोलकाता में खेले गये श्रृंखला के दूसरे एक दिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को 50 रन से हराकर श्रृंखला में 2-0 से बढ़त बना ली थी। कोहली ने 92 रनों की जीत दिलाने वाली पारी खेली और मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी हुये।
जरा इसे भी पढ़ें : शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के लिए कोहली ने दिया ये उपहार

कोहली ने भारतीय टीम को बतौर कप्तान अपने 37 वें मैच में 29वीं सफलता दिलाई और केवल सात मैचों में हार के साथ दुनिया के क्रिकेट के महान कप्तानों की सूची में जगह बनाई। भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तान में से एक महेंद्र सिंह धोनी के इस्तीफा देने के बाद विराट कोहली को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया था।
जरा इसे भी पढ़ें : कोहली ने सचिन तेंदुलकर का विश्व रिकॉर्ड तोडा

गौरतलब है कि क्लाई लोयड और विवियन रिचर्ड ने भी बतौर कप्तान प्रारंभिक 37 मैचों में अपने टीम को 29, 29 जीत दिलाई थी। वनडे क्रिकेट के इतिहास में बतौर कप्तान शुरूआती 37 मैचों में अधिक जीत का विश्व रिकॉर्ड पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के पास है जिन्होंने 30 मैचों में टीम को जीत दिलाई थी।