चुनावों के लिए घर-घर जाकर चंदा मांग रही कांग्रेस

Congress demanding donations from home
Congress demanding donations from home

देहरादून। Congress demanding donations from home लोकसभा चुनावों लड़ने के लिए देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी ने धन जुटाना शुरू कर दिया है। इसके लिए सभी जिलाध्यक्षों को कूपन बांट दिए गए हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर लोगों से मिलने और चंदा इकट्ठा करने को कह दिया गया है।

दरअसल राजनीतिक हलकों में यह खबर तेजी से चर्चाओं में है कि कांग्रेस इस समय फण्ड की कमी से जूझ रही है। विधानसभा चुनावों में और फिर हाल ही में हुए निगम चुनावों में इसका असर देखने को मिला है। तीन राज्यों में बीजेपी को पटखनी देने के बाद पार्टी अब उत्साह में नजर आ रही है और इसलिए लोकसभा चुनावों में कोई कसर नही छोड़ना चाहती।

पार्टी प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी कहती हैं कि चुनाव लड़ने के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार कर दिया गया है। पार्टी कार्यकर्ता विधानसभावार घर-घर जाएंगे और लोगों को केंद्र की मोदी सरकार की नाकामियों के बारे में बताएंगे। इसके साथ ही उनसे सहयोग की मांग करेंगे।

पार्टी ने 1000 रुपये से ज्यादा का कोई कूपन नहीं बनाया

दसौनी के अनुसार पार्टी के जिलाध्यक्षों को चंदा जुटाने के लिए 50, 100, 500 और 1000 रुपये के कूपन दे दिए गए हैं। पार्टी ने 1000 रुपये से ज्यादा का कोई कूपन नहीं बनाया है। उत्तराखंड कांग्रेस पहली बार चुनाव लड़ने के लिए घर-घर जाकर चंदा मांग रही है।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष इसे ‘राहुल इफेक्ट’ बताते हैं। वह कहते हैं कि किसी भी पार्टी को चुनाव लड़ने के लिए चंदे की जरूरत होती है। चंदा इकट्ठा करना तो पार्टी की जरूरत है ही राहुल गांधी चाहते हैं कि इसमें पारदर्शिता भी रहे इसलिए घर-घर जाकर चंदा मांगने का अभियान शुरू किया गया है। जोत सिंह बिष्ट यह भी कहते हैं कि पार्टी कार्यकर्ताओं से पहले खुद ही अंशदान करने को कहा गया है। उसके बाद ही पार्टी समर्थकों से पैसा लिया जाएगा।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.