अब चांद पर जाकर कर सकेंगे प्यार का इजहार

Boy propose girl
Boy propose girl

इससे पहले ‘मोहब्बत के लिए चांद तारे तोड़ना’ महज मुहावरे कहने भर तक सीमित था, लेकिन अब महबूब से मोहब्बत का इजहार ( Boy propose girl ) चांद पर जा कर करना भी संभाव हो गया है।

एनबीसी न्यूयॉर्क की एक रिपोर्ट के अनुसार अनोखे शादियों के इंतजाम की खबर प्रकाशित करने वाली ‘ApoteoSurprise ’ नामक फ्रेंच एजेंसी ने एक नया तरीका खोज निकाला है, जिस के जरिये 2022 में चांद तक उड़ान के समय मोहब्बत करने वाला जोड़ा एक दूसरे को शादी के लिए प्रपोज कर सकता है।

चांद तक का यह सफर मशहूर गायक फ्रैंक सिंथ्रा के गीत ‘फ्लाई मी टू दी मून’ (Fly Me to the Moon) की धून से शुरू होगा। यह अनूठी अंतरिक्ष यात्रा एक सप्ताह तक जारी रहेगा, जिसके दौरान महबूब एक आजाद कैप्सूल में यात्रा करेगा और अंतरिक्ष में एक दूसरे के साथ प्यार का इजहार और विवाह की पेशकश कर सकेंगे।

यात्रा की तैयारियों की शुरूआत मार्च 2022 से होगा जिसके लिए जोड़े को आॅनलाईन पंजीकरण करना होगा। हालांकि, इसके लिए सभी तकनीकी और जरूरी जानकारी के साथ सावधानियों को समझना दोनो को अनिवार्य होगा।

एजेंसी के अनुसार, अंतरिक्ष यात्रा की शुरूआत अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा के क्षेत्र कप कनीफ्राल में मौजूद केनेडी स्पेस सेंटर से होगा। चूंकि यह प्रपोज करने का एक दिलचस्प और अनोखा तरीका होगा, इसलिए बताते चले कि इस अंतरिक्ष यात्रा के लिए एक करोड़ 45 लाख डाॅलर तक का खर्च भी करना पड़ेगा, जो शायद हर किसी के बस की बात नहीं।

जरा इसे भी पढ़ें :
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.