बरमूडा ट्राई एंगल का रहस्य गहराया

Bermuda Triangle Angle

बरमूडा ट्राई एंगल को दुनिया के कुछ रहस्यमय खतरे वाले क्षेत्रों में से एक माना जाता है जहां जहाजों और विमानों के आश्चर्यजनक रूप से गायब होने की रिपोर्ट सामने आती रहती हैं। और अब इस क्षेत्र में समुद्र से उभरने वाले एक द्वीप ने उसके रहस्य को और बढ़ा दिया है।
ब्रिटिश अखबार इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के तटीय क्षेत्र उत्तरी कैरोलिना के पास एक नया द्वीप दिखाई दिया है जो कि पर्यटकों और फोटोग्राफरो को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। यह द्वीप वसंत मौसम में उभरना शुरू हो गया है जिसके बाद यह बेतहाशा बढ़ता जा रहा है।
Bermuda Triangle Angle
वहाँ के स्थानीय निवासियों के अनुसार हर दस से पंद्रह साल के दौरान हमें कुछ नाटकीय देखने को मिलता है, लेकिन यह हमारे जीवन में दिखने वाला सबसे बड़ा द्वीप है। यह द्वीप जिस शैली आइलैंड नाम दिया गया है, जिसे विशेषज्ञों ने खतरनाक बताते हुए कहा है कि वह लोग जाने से बचें। विशेषज्ञों के अनुसार लोगों को वहाँ टहलने या इर्द गिर्द तैराकी से बचना चाहिए जो शार्क मछलियों के हमले के साथ वर्तमान में डूबने का खतरा है।
जरा इसे भी पढ़ें : इस मेले में खुलेआम बेच व खरीद सकते हैं चरस

उनके अनुसार इस द्वीप के इर्द गिर्द पांच फुट लंबी शार्क और स्ट्रिंग रीज को अस्थायी देखा गया है। हलाल की शक्ल का यह द्वीप एक मील लंबा और चार सौ फुट चैड़ा है।
जरा इसे भी पढ़ें : OMG मरीज के पेट से निकला कुछ ऐसा कि आप भी रह जायेंगे हैरान

यह द्वीप समुद्र में उस जगह उभरा है जो कि बरमूडा ट्राई एंगल में शामिल है जिसके अंदर समुद्र चार लाख चालीस हजार मील का क्षेत्रफल आता है। कहा जाता है कि औसतन हर साल यहां चार विमान और बीस नौकाएं लापता हो जाती हैं जिनका नामोनिशान नहीं मिलता।
जरा इसे भी पढ़ें : देखिए हजारों जहरीली बिच्छुओं के साथ रहने वाली बिच्छू रानी