अश्लील फिल्में देखने का सबसे खतरनाक नुकसान जिसके बारे में अब तक किसी ने नहीं सोचा होगा

Ashlil filmo ke nuksan
Ashlil filmo ke nuksan
Loading...

न्यूयोर्क। Ashlil filmo ke nuksan कई जांच में वैज्ञानिक अश्लील फिल्में देखने के गंभीर नुकसान से अवगत करा चुके हैं लेकिन अब एक नए अध्ययन में इस संबंध में आश्चर्यजनक खुलासा सामने आ गया है। मेल ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी राज्य यूताह की बरीघम यंग विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने इस शोध में बताया है कि ‘जो लोग यह समझते हैं कि वे अश्लील फिल्में बहुत देखते हैं और उनके आदी हो चुके हैं, उनके बैचेनी भी प्रभावित होते हैं जो उनकी वैवाहिक जीवन के लिए विनाशकारी साबित होते हैं।

ऐसे लोग जीवन भर अपने पति के साथ विश्वस्त संबंध स्थापित नहीं कर पाते। इसके विपरीत जो लोग अश्लील फिल्में जल्द दूर हो जाते हैं उन पर इसके नकारात्मक प्रभाव नहीं होते, और उनकी वैवाहिक जीवन समान्य रहती है।’ रिपोर्ट के अनुसार वैज्ञानिकों ने इस शोध में 680 ऐसे लोगों पर प्रयोग किए जो अक्सर अश्लील फिल्में देखते थे।

इनमें 350 पुरुष और 336 महिलाएं शामिल थीं। वैज्ञानिकों ने उन अश्लील फिल्में देखने के बारे में उनका दृष्टिकोण पूछा और फिर उनकी मानसिक स्थिति और वैवाहिक जीवन का विश्लेषण किया। परिणामों में पता चला कि जो लोग अक्सर अश्लील फिल्में देखने के बावजूद इस बदहरकत को स्वस्थ गतिविधि समझते थे उनके मानसिक स्थिति और वैवाहिक जीवन में उनके उत्सुकता भी विलुप्त थे।

वैवाहिक जीवन प्रभावित हो रही थी

उनके विपरीत जो लोग इस आदत को बुरा समझते थे और मानते थे कि वह इस बद आदत के आदी हो चुके हैं उन पर इस काम के नकारात्मक प्रभाव बहुत महत्वपूर्ण थे। उनकी न केवल वैवाहिक जीवन प्रभावित हो रही थी बल्कि वित्त और नौकरी भी प्रभावित हो रही थी।

सर्च टीम के सदस्य नाथन लियोन हार्ट का कहना था कि जो लोग अश्लील फिल्में देखने का विचार करते और उस पर परेशान होते हैं उनके मन में यह बात समा जाती है कि उनके पति को उनकी कोई इच्छा नहीं है। यह भावना उनके वैवाहिक जीवन के लिए विनाशकारी साबित होता है।’

जरा इसे भी पढ़ें

इस तरह महिला साथी को सेक्स के लिए करे राजी

क्या आपको को पता है महिला कंडोम के बारे में?

भारत में मुफ्त कंडोम स्टोर लॉन्च,अब घर बैठे मंगाये कंडोम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.