नाटक के दौरान सांप के काटने से अभिनेत्री की मौत

SNAKE
ACTRESS PASSES AWAY AFTER SNAKE BITES
हिना आज़मी

हर कलाकार को यही सलाह दी जाती है कि वह कैरेक्टर में घुस जाए, तभी उसकी एक्टिंग में जान आएगी। अच्छे एक्टर ऐसा करते भी हैं। अभिनय में वास्तविकता दिखाने के लिए कई कलाकार असली चीजों का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, जैसे- कभी असली हथियार  का प्रयोग करना।

ACTRESS PASSES AWAY AFTER SNAKE BITES

उदाहरण दें तो –  मुगल-ऐ-आजम में मधुबाला ने रियलिटी दिखाने के लिए असली बेडियां  डाली थी। ऐसे ही कुछ कलाकार आज भी असली चीजों का प्रयोग करते हैं, लेकिन क्या वास्तविकता लाने के लिए जानलेवा जानवरों को शामिल करना खतरे को ललकारना नहीं है?  दोस्तों, हम बात कर रहे हैं हाल ही में हुए  एक ऐसे हादसे की जिसमें एक अभिनेत्री ने कैरेक्टर में घुसने के लिए ड्रामा के दौरान असली सांप का प्रयोग किया, जिससे सांप ने उसे डस लिया और वह दुनिया ही छोड़कर चली गई।

कालीदासी मंडल को डांस करने के दौरान सांप ने डसा

यह मामला है पश्चिम बंगाल के परगना जिले के बारुनहाट गांव का, जहां मंगलवार रात को 63 वर्षीय एक बंगाली अभिनेत्री कालीदासी मंडल को डांस करने के दौरान सांप ने डसा और जहर उसकी रगों में दौड़ने लगा। इसके बाद एक ओझा ने उसे झाड़फूंक से ठीक करने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहा।




अस्पताल ले जाने में देर होने के कारण डॉक्टर भी कुछ नहीं कर पाए और वह मर गई। हालांकि इस मामले की किसी ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की, लेकिन पुलिस ही इसकी जांच कर रही है। दरअसल, यह खतरनाक नाटक “मंसामंगल” काव्य पर आधारित है| इसमें सिर्पदेवी मंसा की पौराणिक कथा दर्शाई जाती है। इसमें पहले नकली सांपों का प्रयोग होता था, लेकिन पिछले 2 सालों से असली सांपों का प्रयोग हो रहा है।

जरा इसे भी पढ़ें :
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.