ओआरओपी पर 12 हजार करोड़ की जरूरत, मगर कांग्रेस ने छोड़े 500 करोड़ : मोदी

गोण्डा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी चुनावी सभा में सेना में वन रैंक वन पेन्शन (ओआरओपी) को लेकर भी पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमने 40 साल से लड़ाई लड़ रहे जवानों की समस्या को समझते हुए ओआरओपी लागू की। मुलायम जी स्वयं रक्षामंत्री रहे, कुछ नहीं किया। वहीं अखिलेश जी जिनसे गले लग रहे हैं, उन्होंने कभी ऐसा नहीं किया। जाते-जाते राजनीति करने के लिए जवानों का मजाक उड़ाया और मात्र 500 करोड़ रुपये बजट में रख दिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे बड़ा फौज का अपमान हो सका है क्या? उन्होंने कहा कि इसके बाद जब मैं आया तो मैंने हिसाब लगाना शुरू किया। जांच पड़ताल में सामने आया कि सरकार के पास कोई जानकारी तक नहीं थी। सब इधर-उधर बिखरा पड़ा था। हिसाब-कितबा में एक साल लग गया। जब मैंने इसे लागू किया तो पता चला कि 12 हजार करोड़ रुपये की जरूरत है। मोदी ने कहा, श्मैंने फौज के लोगों को बुलाया और बताया कि आपके साथ धोखा हुआ है, मेरी मदद कीजिए। यह कांग्रेस वाले तो 500 करोड़ छोड़कर गए, कुछ होने वाला नहीं है। मुझे गरीबों के लिए भी काम करना है। एक साथ 12 हजार करोड़ रुपये निकालना मुश्किल है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैने उनसे कहा कि मैं दो-तीन किश्तों में दूंगा और हमारे फौजी साथी तुरन्त मान गए। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब तक में सात हजार करोड़ रुपये सीधे खाते में जमा हो गए। बाकी भी पहुंच जाएगा। काम ऐसा किया जाता है। पीएम मोदी ने अब तक जो चार चरण की खबरें आईं हैं, वह यहां के मुख्यमंत्री जी का चेहरा देखकर पता चल जाती है कि क्या हुआ है? जिनको उन्होंने गले लगाया उन्हें देश के लोगों ने विदाई दे दी है। यह चुनाव यूपी और देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। गरीबों की भलाई के लिए सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश में काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं भेदभाव खत्म करने का काम करूंगा।